Home राज्यों से जीप-बाइक की हुई टक्कर, बाइक का पेट्रोल टेंक फटा, बाइक सवार तीनों...

जीप-बाइक की हुई टक्कर, बाइक का पेट्रोल टेंक फटा, बाइक सवार तीनों युवक की मौत, जीप सवार बाराती झुलसे

4

उदयपुर

 रोड एक्सीडेंट की यह कहानी है, उदयपुर के फलासिया थाना क्षेत्र की। सोमवार रात को जीप और बाइक की टक्कर हो गई। इसमें बाइक का पेट्रोल टेंक फटने से आग लग गई। इस हादसे में बाइक सवार तीन युवकों की मौत हो गई और जीप में सवार बारात में जा रहे छह लोग झुलस गए। इनमें भी दो लोगों की हालत गंभीर बताई गई। जीप भी पूरी तरह से जल गई।

घटनास्थल और दुर्घटना का विवरण
फलासिया थानाधिकारी सीताराम के मुताबिक हादसे में तुंदर निवासी 20 वर्षीय सुनील पुत्र हकाराम, 17 वर्षीय राहुल पुत्र चंपालाल और 18 वर्षीय दीपक पुत्र होजीलाल की मौत हो गई। जीप सवार युवती निरमा और रतनलाल आग में झुलस गए, जिनका उपचार जारी है।

टक्कर की वजह से लगी आग
घटना के बारे में बताया गया कि आदिवासी समुदाय की बारात गरनवास से आमोड़ गांव जा रही थी। सोमवार शाम को बारात की जीप तुंदर से उदयपुर-ईडर नेशनल हाईवे 58ई पर पहुंची। तभी सामने से आ रही तेज रफ्तार बाइक से जोरदार टक्कर हो गई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि बाइक जीप के बंपर में फंस गई और उसकी पेट्रोल टंकी फट गई। इससे बाइक में आग लग गई और जीप ने भी आग पकड़ ली।

हादसे के बाद का मंजर
कुछ ही सेकंड में आग ने बारातियों से भरी जीप को चपेट में ले लिया। छह बाराती इससे झुलस गए, जिसमें एक युवक और एक युवती गंभीर रूप से घायल हो गए। आसपास के ग्रामीणों की मदद से बाइक सवार तीनों युवकों को फलासिया हॉस्पिटल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। झुलसे युवक और युवती को भी फलासिया से उदयपुर रैफर किया गया, जहां उनका इलाज जारी है।

यह दर्दनाक हादसा एक बार फिर सड़क सुरक्षा और तेज रफ्तार से चलने वाले वाहनों के प्रति सजगता की आवश्यकता को दर्शाता है। पुलिस और प्रशासन को ऐसे हादसों से बचाव के उपायों को और सख्ती से लागू करने की जरूरत है ताकि भविष्य में ऐसी घटनाएं न हो।