Home देश पश्चिम बंगाल के एक अदालत ने बांग्लादेश सांसद हत्या मामले के आरोपी...

पश्चिम बंगाल के एक अदालत ने बांग्लादेश सांसद हत्या मामले के आरोपी को 12 दिन की हिरासत

3

कोलकाता
पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले की एक अदालत ने शुक्रवार को बांग्लादेश सांसद हत्या मामले के आरोपी जिहाद हवलदार को 12 दिनों की आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) की हिरासत में भेज दिया।

मामला बांग्लादेश के सांसद मोहम्मद अनवारुल अजीम की रहस्यमय मौत से जुड़ा है। बांग्लादेशी घुसपैठिया हवलदार ने पूछताछ के दौरान सीआईडी को बताया कि उसे इस घटना को अंजाम देने की सुपारी दी गई थी। इसके लिए वह मुंबई से कोलकाता आया। उसने अपने साथियों के साथ सांसाद की हत्या कर शव को ठिकाने लगा दिया।

शुक्रवार दोपहर हवलदार को अदालत में पेश किया गया। सीआईडी की मांग पर अदालत ने उसे उसकी हिरासत में भेज दिया। इस बीच, सीआईडी सूत्रों ने बताया कि बांग्लादेश गए उसके अधिकारियों को पता चला कि हवलदार पर वहां भी हत्या का आरोप है।

हवलदार शवों की खाल उतारने और मांस काटने में माहिर है। उसकी इसी खूबी के कारण उसे यह काम सौंपा गया था। सूत्रों ने बताया कि मृतक बांग्लादेशी सांसद के शरीर के अंगों को अलग-अलग जगहों पर ठिकाने लगा दिया गया है, इसलिए सीआईडी को उन्हें बरामद करने में समय लग रहा है।

बांग्लादेश में तीन बार सांसद रहे अजीम 12 मई को इलाज के सिलसिले में कोलकाता आए थे। वह यहां अपने मित्र गोपाल विश्वास के बारानगर स्थित आवास पर ठहरे थे। 14 मई को, वह बिस्वास के घर से बाहर गए, लेकिन वापस नहीं लौटे।