Home खेल अमेरिका ने बांग्लादेश पर टी20 श्रृंखला में ऐतिहासिक जीत दर्ज की

अमेरिका ने बांग्लादेश पर टी20 श्रृंखला में ऐतिहासिक जीत दर्ज की

4

ह्यूस्टन
 पाकिस्तानी मूल के तेज गेंदबाज अली खान के आखिरी दो ओवरों में तीन विकेट की मदद से अमेरिका ने दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में बांग्लादेश को छह रन से हराकर आईसीसी के पूर्णकालिक सदस्य देश के खिलाफ श्रृंखला में ऐतिहासिक जीत दर्ज की।

पहले टी20 में पांच विकेट से जीत दर्ज करने के बाद आत्मविश्वास से ओतप्रोत अमेरिका ने दूसरा मैच भी जीतकर तीन मैचों की श्रृंखला में 2.0 की विजयी बढत बना ली। यह श्रृंखला अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने अगले महीने होने वाले टी20 विश्व कप की तैयारी के लिये अहम है। खान ने आखिरी दो ओवरों में तीन विकेट लेकर जीत में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने 25 रन देकर तीन विकेट लिये।

पहले बल्लेबाजी के लिये भेजे जाने पर अमेरिका ने शानदार शुरूआत की। स्टीवन टेलर ने 28 गेंद में 31 और कप्तान मोनांक पटेल ने 38 गेंद में 42 रन बनाये। अमेरिका ने छह विकेट पर 144 का स्कोर बनाया।

जवाब में बांग्लादेश की टीम 19.3 ओवर में 138 रन पर आउट हो गई। पारी की चौथी गेंद पर सौरभ नेत्रवलकर ने सौम्या सरकार को आउट किया। नेत्रवलकर ने तीन ओवर में 15 रन देकर दो विकेट लिये। बांग्लादेश ने नौ ओवर बाकी रहते तीन विकेट पर 78 रन बना लिये थे लेकिन इसके बाद खान ने बेहतरीन गेंदबाजी करके अमेरिका को जीत तक पहुंचाया।