Home राज्यों से उत्तर प्रदेश गोंडा में दो दर्जन से अधिक लोगों ने इकट्ठा होकर एक मकान...

गोंडा में दो दर्जन से अधिक लोगों ने इकट्ठा होकर एक मकान पर की बमबाजी और हवाई फायरिंग

2

गोंडा

यूपी के गोंडा के पूरेडाल गांव से एक बड़ी वारदात सामने आ रही है। आरोप है कि यहां करीब दो दर्जन से अधिक लोगों ने इकट्ठा होकर एक मकान पर हथगोलों से बमबाजी और हवाई फायरिंग करनी शुरू कर दी। कहा जा रहा है उन्‍होंने तब तक बम बरसाए जब तक मकान ध्‍वस्‍त नहीं हो गया।

बमबाजी से मकान की छत और दीवार भरभरा कर गिर पड़ी और वहां रखा टीवी, फ्रिज, कूलर, बेड और अन्य घरेलू सामान बर्बाद हो गया। इस वारदात के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। सूचना पर पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। पुलिस ने मौके पर जांच-पड़ताल के बाद कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोपियों की तलाश में ताबड़तोड़ दबिश दी जा रही है।

आरोप है कि मकान ध्‍वस्‍त होने के बाद आरोपी बगल में स्थित मिहीलाल के घर में घुस गए। उन्‍होंने वहां से महिलाओं और बच्‍चों को जबरन निकालकर बुरी तरह पीटा और लूटपाट की। प्रत्‍यक्षदर्शियों के मुताबिक दर्जनों मोटरसाइकिल और एक बोलेरो पर सवार होकर गांव में घुसे उत्‍पातियों ने लाठी-डंडे और कई हथियारों के साथ हमला बोला था। उन्‍होंने पूरे गांव को घेर लिया था। गांववालों का कहना है कि मुंह ढंककर आए लोगों ने घर से निकलकर भाग रहे पुरुषों, महिलाओं और बच्‍चों को लाठी से पीटा। इसमें एक परिवार के कई लोग घायल हो गए। परिवार के ज्‍यादातर सदस्‍य घायल हो गए है। इनमें मिट्ठू लाल और गुड्डा देवी का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। उनकी स्थिति गंभीर बताई जा रही है। मुख्य आरोपी संतोष पासवान के विषय में बताया जा रहा है कि यह पकड़ी में सफाई कर्मी के पद पर नियुक्त है।

हत्या के प्रयास और बलवे का केस दर्ज
इस मामले में पूछे जाने पर थानेदार संजीव वर्मा ने बताया कि घटना में घायल लोगों का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। मही लाल की तहरीर पर संतोष पासवान, रामकरन, राम लगन पुत्रगण गयादीन तथा रितेश पुत्र संतोष और दर्जनों मोटरसाइकिलों और एक बोलेरो पर सवार 20 से 25 अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ हत्या के प्रयास, विस्फोटक अधिनियम, बलवा सहित अन्य गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपियों की तलाश में दबिश दी जा रही है।