Home विदेश शनि लौक की डेड बॉडी मिली 7 महीने बाद, हमास ने की...

शनि लौक की डेड बॉडी मिली 7 महीने बाद, हमास ने की थी हत्या

4

यरूशलम.
इजरायली सेना को गाजा में 3 इजरायली बंधकों के शव मिले हैं, जिनमें जर्मनी मूल की इजराइली नागरिक शनि लौक की डेड बॉडी भी शामिल है। एक पिकअप ट्रक में पीछे की तरफ शनि के मुड़े हुए शरीर की तस्वीर ने दुनिया भर में लोगों को झकझोर कर रख दिया था। गाजा में इसे ट्रॉफी की तरह अर्धनग्न अवस्था में घुमाया गया था। शनि लौक 23 साल की थी जो टैटू आर्टिस्ट थी। उसके माता-पिता ने आतंकवादियों की ओर से बेटी की बर्बर हत्या के 7 महीने बाद अपना दुख साझा किया है।

पेरेंट्स ने अपनी बेटी के शव की पहचान की, जिसके अवशेष हत्या के 7 महीने बाद इजरायल के सैनिकों ने बरामद किए थे। द पोस्ट फ्राइडे से बातचीत में शनि लौक के माता-माता ने कहा, 'हमें अपनी बेटी के शव का जो हिस्सा मिला वह हमारे लिए पूर्ण और सुंदर है। हमें तो ऐसा लगता है कि वह अभी भी जीवित है।' उन्होंने बताया कि उसके शरीर की स्थिति हमारे लिए चमत्कार की तरह थी। पेरेंट्स ने कहा, 'मुझे लगता है कि वह उन सुरंगों में रही होगी जो बहुत ठंडी थीं। इसीलिए उसका शरीर अभी सुंदर है और त्वचा का रंग वैसा ही है। आप अभी भी उसके टैटू देख सकते हैं। यह सब देखकर तो हमें हैरानी होती है।

संगीत समारोह पर हमास के लड़ाकों ने बोला था हमला
शनि लौक के माता-पिता ने इस बात पर राहत व्यक्त की कि उनकी बेटी के अवशेष उन्हें मिल गए हैं। 7 अक्टूबर को दक्षिणी इजरायल पर हुए भयानक हमले के बाद डेड बॉडी इजरायल वापस आ चुकी है। दरअसल, सुपर नोवा संगीत समारोह के दौरान हमास के लड़ाकों ने नरसंहार किया था, जिसका लौक भी शिकार बनी। शनि लौक की मां रिकार्डा लुक ने कहा, 'इजरायल की सेना ने आकर हमें बताया कि शनि का शव मिल गया है। उन्होंने कहा कि उसे इजरायल वापस लाया गया है। यह सुनकर हमें कुछ राहत मिली। बेटी का शव वापस लाया जा चुका है और अब उसे ठीक से दफनाया जा सकता है।'