Home विदेश गाजा में और उग्र हो सकता है इजरायल, तीन बंधकों के शव...

गाजा में और उग्र हो सकता है इजरायल, तीन बंधकों के शव देख आगबबूला हो गया यहूदी देश

9

तेल अवीव

गाजा में सीजफायर को लेकर कई देश हमास और इजरायल के बीच मध्यस्थता कर रहे हैं। बावजूद इसके अब तक युद्धविराम को लेकर समझौता नहीं हो पाया। इजरायल का कहना हे कि हमास पहले सभी बंधकों को मुक्त करे इसकेबाद ही युद्धविराम पर कोई बात बन सकती है। इसी बीच इजरीयली सेना ने दावा किया है कि गाजा पट्टी में तीन बंधकों के शव पाए गए हैं। 

इन बंधकों के नाम इत्जाक गेलेरेंतर, अमित बुसकिला और शानी लोउक है। बता दें कि शानी लाउक हमास के हमले के बाद बंधकों का चेहरा बनकर सामने आई थीं। वह एक जर्मन नागरिक थीं और आतंकियों ने शानी को मारकर शव की नग्न परेड करवाई थी।

 आईडीएफ के प्रवक्ता रेयर एडमिरल डेनियल हैगरी के मुताबिक रात भर चले ऑपरेशन के बाद इन शवों को निकाला गया है। बताया गया कि ये तीनों लोग 7 अक्टूबर को सुपरनोवा म्यूजिक फेस्टिवल में शामिल हुए थे। यहीं पर हमास के आतंकियों ने हमला कर दिया ता और इसके बाद बंधकों को लेकर मेफालसिम चले गए थे। इस बात की भी संभावना जताई गई है कि उनकी हत्या करने के बाद ही हमास के आतंकी शव लेकर गाजा गए हों। 

लोउक के बारे में पहले ही मौत की पुष्टि कर दी गई थी। लेकिन माना जा रहा था कि बाकी के दो बंधक जिंदा हैं। आईडीएफ के प्रवक्ता ने कहा कि कुछ फिलिस्तीनी संदिग्धों के जरिए ही खुफिया जानकारी मिली थी। उन्होंने कहा, गाजा के सभी हिस्सों में युद्ध चल रहा है। मैदान में उतरे हर सैनिक के मन में एक ही बात है कि सभी बंधकों की घऱ वापसी करवानी है। इजरायली सेना ने लोगों से अपील की है कि वे किसी तरह की अफवाह पर ध्यान ना दें। 

रेयर एडमिरल हैगरी ने कहा, हमारी सेनाओं को सुरक्षित रखने में मदद करिए। केलव आईडीएफ प्रवक्ता के बयान या फिर आधिकारीक वेबसाइट पर दी गई जानकारी पर ही यकीन किया जाना चाहिए। बता दें कि 7 अक्टूबर को हमास के हमले में इजरायल में कम से कम 1170 लोगों की जान चली गई थी। इसके बाद इजरायली सेना के हमले में अब तक 35 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।