Home राजनीति हमारे देश में जो तानाशाही चल रही है, वो स्वीकार्य नहीं है,...

हमारे देश में जो तानाशाही चल रही है, वो स्वीकार्य नहीं है, भारत ने ऐसा काल बीते 75 सालों में कभी नहीं देखा : अरविंद केजरीवाल

4

नई दिल्ली

जेल से बाहर आए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भारत की तुलना रूस से कर दी है। साथ ही कहा है कि देश के हालात ऐसे कभी नहीं रहे। उन्होंने केंद्र सरकार पर विपक्षी नेताओं को जेल में डालने के भी आरोप लगाए हैं। खास बात है कि यह बयान ऐसे समय पर आया है, जब राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने केजरीवाल के सचिव बिभव कुमार पर मारपीट के आरोप लगाए हैं।

पंजाब में प्रचार के दौरान केजरीवाल ने कहा, 'हमारे देश में जो तानाशाही चल रही है, वो स्वीकार्य नहीं है। भारत ने ऐसा काल बीते 75 सालों में कभी नहीं देखा। विपक्ष के नेताओं को जेल में डाला जा रहा है।' आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन का भी जिक्र किया और कहा कि वह अपने विरोधियों को मार देते हैं।

केजरीवाल ने कहा, 'जैसे रूस में होता है, पुतिन या तो सभी विरोधी नेताओं को जेल में भेज देते हैं या उन्हें मरवा देते हैं और चुनाव कराते हैं और 87 फीसदी वोट ले लेते हैं। जब कोई विपक्ष ही नहीं होगा, तो आप ही होंगे जिन्हें वोट मिलेंगे।' उन्होंने सरकार पर कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस और डीएमके को परेशान करने के भी आरोप लगाए हैं।

मालीवाल का केस
दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष मालीवाल ने कुमार पर थप्पड़ और मुक्का मारने के आरोप लगाए हैं। आरोप हैं कि मालीवाल के साथ केजरीवाल के आवास पर ही मारपीट हुई है। उन्होंने दावा किया है कि जब घटना हो रही थी, तब केजरीवाल घर में ही मौजूद थे। महिला सांसद की तरफ से दर्ज FIR में मारपीट की बात कही गई है।