Home खेल गुजरात टाइटंस वर्सेस चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल का 59वां मैच आज,...

गुजरात टाइटंस वर्सेस चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल का 59वां मैच आज, जाने नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच का मिजाज

नई दिल्ली
गुजरात टाइटंस वर्सेस चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2024 का 59वां मैच आज यानी शुक्रवार 10 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है। जीटी वर्सेस सीएसके मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम साढ़े सात बजे शुरू होगा, जबकि टॉस के लिए दोनों कप्तान -शुभमन गिल और ऋतुराज गायकवाड़- आधा घंटा पहले मैदान पर उतरेंगे। गुजरात और चेन्नई दोनों टीमों के लिए यह मुकाबला अहम रहने वाला है। जीटी के प्लेऑफ में पहुंचने के चांसेस काफी कम है, हालांकि अगर टीम 14 पॉइंट्स तक पहुंचकर अंत तक प्लेऑफ की लड़ाई में बनी रहना चाहती है तो उन्हें यह मैच हर हाल में जीतना होगा। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स 12 पॉइंट्स के साथ प्लेऑफ की दौड़ में आगे हैं। अगर आज गुजरात के खिलाफ उन्हें जीत मिलती है तो वह एक और कदम नॉकआउट की तरफ बढ़ाएगी, अगर सीएसके कहीं हार जाती है तो उनकी मुश्किलें भी बढ़ जाएगी। आइए जीटी वर्सेस सीएसके मैच से जुड़ी कुछ अहम जानकारियों पर एक नजर डालते हैं-

जीटी वर्सेस सीएसके पिच रिपोर्ट
नरेंद्र मोदी स्टेडियम का ट्रेंड रहा है कि यहां टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी चुनती है। इसके पीछे बड़ा कारण है। यहां खेले गए पिछले 21 आईपीएल मुकाबलों में 13 मैच टीमें टारगेट का पीछा कर जीती है। वहीं इस सीजन भी ऐसे ही आंकड़े देखने को मिले हैं। इस सीजन नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 5 मैच खेले गए हैं जिसमें से 4 मुकाबले बाद में बैटिंग करने वाली टीम जीती है। पूरे सीजन में मात्र दो मुकाबलों में यहां टीमें 200 का स्कोर छूने में कामयाब रही है। पिछले मैच में जीटी द्वारा मिले 201 रनों के टारगेट का पीछा आरसीबी ने 16 ओवर में ही कर दिया था। यहां आज हम 180-190 रन के मुकाबले की उम्मीद कर सकते हैं।

नरेंद्र मोदी स्टेडियम आईपीएल आंकड़े और रिकॉर्ड
मैच- 32
पहले बल्लेबाजी करते हुए जीते गए मैच- 14
टारगेट का पीछा करते हुए जीते गए मैच- 18
टॉस जीतकर जीते गए मैच- 16
टॉस हारकर जीते गए मैच- 16
हाईएस्ट स्कोर- 233/3
लोएस्ट स्कोर- 89
पहली पारी का औसतन स्कोर- 172
हाईएस्ट स्कोर इन चेज- 205

जीटी वर्सेस सीएसके हेड टू हेड
गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आईपीएल में अभी तक कुल 6 मुकाबले खेले गए हैं जिसमें दोनों टीमों ने 3-3 बार बाजी मारी है। इस सीजन की यह दोनों टीमों की दूसरी भिड़ंत है, जब पहली बार गुजरात और चेन्नई का आमना सामना हुआ था तो सीएसके ने जीटी को 63 रनों से पटखनी दी थी।