Home छत्तीसगढ़ जशपुर में मतदान केंद्र में किडनी का मरीज मतदाता बेहोश होकर गिरा,...

जशपुर में मतदान केंद्र में किडनी का मरीज मतदाता बेहोश होकर गिरा, अस्पताल में डॉक्टरों ने घोषित किया मृत

जशपुर.

छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव 2024 के अंतिम चरण में वोट देने गए एक बुजुर्ग की अचानक मौत हो गई। बीएमओ जशपुर डॉ. आशुतोष तिर्की ने बुजुर्ग वोटर की मौत  किडनी की बीमारी बढ़ने से होने की संभावना जताई है। शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। दरअसल, बूथ में मतदाता की मौत होने की घटना में मृतक के परिजनों ने बताया कि मृतक तरसियुस लंबे समय से बीमार चल रहे थे।

उन्हें किडनी की समस्या थी।सुबह वोट देने जामटोली मतदान केंद्र में गए थे। वहां वे अपनी बारी का इंतजार करते हुए कुर्सी में बैठे थे। तभी उन्हें अचानक चक्कर आया और आगे की ओर गिर गए।गर्मी और खाली पेट की वजह से चक्कर आ गया हो,यह सोचकर मतदान कर्मियों ने तरसीयूस को मतदान केंद्र में लिटाया और एम्बुलेंस बुलाया।एम्बुलेंस से 5 किलोमीटर दूर लोदाम सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

इस सम्बंध में खण्ड चिकित्सा अधिकारी बीएमओ डॉ आशुतोष तिर्की ने अमर उजाला को बताया कि अभी शव का पोस्टमार्टम किया जा रहा है।जामटोली के बूथ क्रमांक 303 के पीठासीन अधिकारी के द्वारा जानकारी मिली है।मृतक किडनी की बीमारी सर ग्रसित था।पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण बताया जा सकता है।