Home राजनीति मौजूदा समय में लोगों के बीच IPL2024 और लोकसभा चुनाव की चर्चा...

मौजूदा समय में लोगों के बीच IPL2024 और लोकसभा चुनाव की चर्चा गर्मायी, नो बॉल पर भी आउट हो रही है कांग्रेस

नई दिल्ली
मौजूदा समय में लोगों के बीच IPL2024 और लोकसभा चुनाव की चर्चा गर्मायी हुई है। एक और क्रिकेट में जहां लोगों को अनएक्सपेक्टेड परिणाम देखने को मिल रहे हैं तो दूसरी ओर चुनाव में एक बार फिर पीएम मोदी की लहर दिखाई दे रही है। ऐसा लग रहा है कि देश में भाजपा खुद से ही चुनाव लड़ रही है क्यों कि कांग्रेस बैकफूट पर ही नजर आ रही है। कांग्रेस के इतिहास में ये पहला मौका है जब वह इतनी कम सीटों पर चुनाव लड़ रही है।

क्रिकेट की भाषा में समझें तो कांग्रेस नो बॉल पर भी आउट होती नजर आ रही है।ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्यों कि कांग्रेस के प्रत्याशी बिना चुनाव लड़े ही हथियार डालते हुए नजर आ रहे हैं। सूरत, इंदौर और ओड़िसा की पुरी सीट के उम्मीदवारों ने पहले ही भाजपा को जीत का तोहफा दे दिया है। जिस संविधान को बचाने की लड़ाई करते हुए राहुल नजर आ रहे हैं उनके सैनिक एक-एक कर हथियार डालते हुए नजर आ रहे हैं।

तीसरे चरण तक मतदाताओं में मतदान को लेकर क्रेज कम देखने को मिला है और राजनीतिक पार्टियां लगातार इसे दूसरे का नूकसान बता रही हैं। हालांकि इतिहास ये बताता है कि जब जनता को किसी राजनीतिक पार्टी को सत्ता से दरकिनार करना होता है तो वोटिंग प्रतिशत में बढ़ोतरी देखने को मिलती है। अलग लोगों के इस विषय पर अलग विचार हो सकते हैं लेकिन इतना जरूर है कि मौजूदा समय में पीएम मोदी को लेकर जनता में राहुल गांधी से ज्यादा विश्वसनीयता है।

परिणाम जो भी हों लेकिन जनता के लिए चुनाव अपने आप में एक मुद्दा होता है। जिस तरह IPL 2024 में मुंबई, आरसीबी जैसी बड़ी टीमें प्लेऑफ के बाहर हो रही हैं, वैसे ही अगर कुछ अप्रत्याशित नहीं हुआ और कांग्रेस यूं ही नो बॉल पर आउट होती रहीं तो इसमें कोई शक नहीं है कि 400 क्या 500 भी पार …