Home खेल मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आज होगा मुकाबला, रोहित...

मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आज होगा मुकाबला, रोहित शर्मा का बल्ला चला तो टूटेंगे कई रिकॉर्ड

3

नई दिल्ली
मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच शुक्रवार को आईपीएल 2024 का 51वां मुकाबला खेला जाएगा। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होने वाले मुकाबले में रोहित शर्मा एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर सकते हैं। रोहित के पास आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बनने का मौका है। मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा ने कोलकाता के खिलाफ 32 मैच खेलते हुए 1040 रन बनाए हैं।

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड डेविड वॉर्नर के नाम  है, उन्होंने 28 मैच में 1093 रन बनाए हैं। मुंबई इंडियंस के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को डेविड वॉर्नर को पीछे छोड़ने के लिए सिर्फ 54 रन की दरकरार है। मुंबई के अलावा रोहित आईपीएल में केकेआर के खिलाफ डेक्कन चार्जर्स के लिए भी खेल चुके हैं।

32 मैचों में रोहित ने नाइट राइडर्स के खिलाफ एक शतक और छह अर्द्धशतक बनाए हैं और दो मौकों पर वह अपना खाता भी नहीं खोल पाए। उन्होंने 2012 में केकेआर के खिलाफ शतक ठोका था। डेविड वॉर्नर और रोहित ही ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ एक हजार से ज्यादा रन बना चुके हैं।
 
इसके अवाला रोहित शर्मा के पास आईपीएल में सबसे अधिक रन बनाने वाला तीसरा बल्लेबाज बनने का मौका है। वह दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को पीछे छोड़ेंगे। अनुभवी बैटर डेविड वॉर्नर ने 6564 रन बनाए हैं। रोहित ने 6526 रन बनाए हैं और उन्हें वॉर्नर से आगे निकलने के लिए सिर्फ 39 रन चाहिए।

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ आईपीएल में सबसे ज्यादा रन
डेविड वॉर्नर -1093
रोहित शर्मा – 1040
विराट कोहली- 962
शिखर धवन – 907
सुरेश रैना – 829