Home शिक्षा DAVV में चुनाव के बाद होगी यूजी द्वितीय वर्ष की परीक्षा, 30...

DAVV में चुनाव के बाद होगी यूजी द्वितीय वर्ष की परीक्षा, 30 अप्रैल बाद आएगा शेड्यूल

3

 इंदौर
लोकसभा चुनाव के चलते देवी अहिल्या विश्वविद्यालय को परीक्षाएं आगे बढ़ाना पड़ रही है। विश्वविद्यालय ने स्नातक द्वितीय वर्ष की परीक्षा मई तीसरे सप्ताह बाद करवाएगा। टाइम टेबल तीस अप्रैल तक घोषित किया जा सकता है। मगर उसे पहले कालेजों को विद्यार्थियों की प्रैक्टिकल व आंतरिक परीक्षा संपन्न करवाना है।

डीएवीवी प्रशासन ने 9 मई तक छात्र-छात्राओं के अंक भेजने के निर्देश दिए है। मामले में आंतरिक परीक्षा करवाने के लिए शिक्षकों की पैनल भी बना दी है।बीए, बीकाम, बीएससी, बीजेएमसी, बीबीए, बीसीए, बीएसडब्ल्यू द्वितीय वर्ष की परीक्षा बीस मई के बाद करवाई जा सकती है।

परीक्षा करवाना मुश्किल

बीते दिनों इस संबंध में अधिकारियों की बैठक हुई, जिसमें मतदान के बाद परीक्षा आयोजित करने पर सहमति बनी है। अधिकारियों का तर्क था कि विश्वविद्यालय और कालेजों में पदस्थ प्राध्यापक, अधिकारी और कर्मचारियों की निर्वाचन कार्य में ड्यूटी लगाई गई है। ऐसे में परीक्षा करवाना थोड़ा मुश्किल है। वैसे भी सरकारी कालेजों में मतदान केंद्र बनाए है। साथ ही कुछ कालेजों को स्ट्रांग रूम बनाया है। इस बीच विश्वविद्यालय ने कालेजों को आंतरिक परीक्षा संपन्न करवाने पर जोर दिया है।

9 मई तक आंतरिक परीक्षा करवाने पर जोर

परीक्षा नियंत्रक डा. अशेष तिवारी का कहना है कि आंतरिक परीक्षा के लिए बनाए पैनल में कुछ शिक्षक सरकारी कालेजों में पढ़ते है। उनकी भी ड्यूटी लगाई गई है। इसके चलते कालेजों को 9 मई तक आंतरिक परीक्षा करवाने पर जोर दिया है। कालेजों को विद्यार्थियों के अंक एमपी आनलाइन से भेजने के निर्देश दिए है।