Home छत्तीसगढ़ कोरबा में महुआ बीनने गई वृद्धा पर भालू ने किया हमला, अस्पताल...

कोरबा में महुआ बीनने गई वृद्धा पर भालू ने किया हमला, अस्पताल में मौत

4

कोरबा.

कोरबा के कटघोरा वन मंडल में भालू के हमले में एक वृद्ध महिला की जान चली गई। घटना गोलबहरा गांव की है। बताया जा रहा है,कि 70 वर्षीय मंगली बाई महुआ बीनने जंगल गई हुई थी, तभी भालू ने उस पर हमला कर दिया। भालू के हमले में मंगली बाई गंभीर रुप से घायल हो गई। मंगली की चीख पुकार सुनकर दूसरी महिलाएं मौके पर पहुंची। जिसके बाद भालू को मौके से खदेड़ा गया और घटना की जानकारी डायल 112 को दी गई मौके पर पहुंची डायल 112 की टीम ने मंगली को पसान के उप स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया, जहां उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया।

बताया जा रहा है कि तड़के सुबह 6:00 लगभग गांव के लोग जंगल में महुआ बिने गए हुए थे सभी अलग-अलग जगह पर महुआ का संग्रहण कर रहे थे। 70 वर्षीय मंगली भाई भी एक महुआ पेड़ के नीचे बैठकर महुआ बिन रही थी इस दौरान अचानक एक भालू से उसका सामना हो गया। वह कुछ समझ पाती या भागपाती वहां से भालू ने हमला कर दिया। जब बुजुर्ग महिला ने चीख पुकार मचाई उसके बाद आसपास महुआ बिन रहे लोग मौके पर पहुंचे फिर किसी तरह भालू को डंडे और पत्थर से हमला कर भगाया लेकिन तब तक बुजुर्ग महिला की हालत काफी गंभीर थी और खून से लतपथ पड़ी हुई थी जिसे तत्काल 112 की मदद से अस्पताल के लिए रवाना किया।

अस्पताल पहुंचने के बाद कुछ ही घंटे बाद उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। वह इस घटना की सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और घटनाक्रम की जानकारी लेते हुए मृतक के परिजनों का बयान दर्ज किया गया।