Home छत्तीसगढ़ बीजापुर में नक्सलियों ने किया आईईडी ब्लास्ट, दो STF जवान घायल; इलाके...

बीजापुर में नक्सलियों ने किया आईईडी ब्लास्ट, दो STF जवान घायल; इलाके में तलाशी अभियान जारी

4

बीजापुर/नई दिल्ली.

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में नक्सलियों द्वारा लगाए गए आईईडी बम में बुधवार को विस्फोट होने से स्पेशल टास्क फोर्स के दो जवान घायल हो गए। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह घटना गंगालूर पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत इतवार गांव के जंगल में सुबह पांच से छह बजे के बीच हुई, जब सुरक्षाकर्मियों की एक टीम तलाशी अभियान पर निकली थी।बीजापुर में मंगलवार को प्रेशर आईईडी की चपेट में आने से एक जवान जख्मी हो गया है।

बताया जाता है कि एंटी नक्सल ऑपरेशन से लौटते वक्त ये ब्लास्ट हुआ। जवान मुदवेंडी कैंप से एंटी नक्सल ऑपरेशन पर निकले थे।
विस्फोट की चपेट में आये कोबरा 202 बटालियन के जवान के पैर में गंभीर चोट आई है। घायल जवान को एयर लिफ्ट कर बेहतर इलाज के लिए रायपुर भेजे जाने की तैयारी चल रही है। मामला गंगालूर थाने क्षेत्र का है। उक्त आशय की जानकारी बीजापुर एसपी जितेंद्र यादव ने दी है।
इसके पहले बीजापुर जिले में नक्सलियों द्वारा प्लांट किए गए प्रेशर आईईडी की चपेट में आकर CAF के एक जवान की शहादत हो गई है. जवान का नाम आशीष राम यादव है जो CAF  में प्रधान आरक्षक के पद पर पदस्त थे. जानकारी के मुताबिक, जिले के घोर नक्सल प्रभावित क्षेत्र बेचपाल के इलाके में सीएफ, सीआरपीएफ और डीआरजी जवानो की संयुक्त टीम एरिया डोमिनेशन पर निकली हुई थी. तभी बेचापाल नाला के पास नक्सलियों द्वारा प्लांट किए गए प्रेशर आईईडी की चपेट में जवान का पैर आ गया.
इसके पहले ब्लास्ट इतना जबरदस्त था कि मौके पर ही जवान की शहादत हो गई. बताया जा रहा है कि जवान उत्तर प्रदेश का रहने वाले थे और बीजापुर जिले के मिरतुर थाना पुलिस कैम्प में प्रधान आरक्षक के पद पर पदस्थ थे. सोमवार को शहीद जवान को अंतिम सलामी देने के बाद उनके पार्थिव शरीर को हेलीकॉप्टर की मदद से उनके गृह ग्राम रवाना किया जाएगा.