Home विदेश हम जानते हैं कि भारतीय लोग हमारी हर जरूरत का ध्यान रख...

हम जानते हैं कि भारतीय लोग हमारी हर जरूरत का ध्यान रख रहे थे- मोरन

3

नई दिल्ली

इजरायल और हमास के बीच जंग फिलहाल थमने का नाम नहीं ले रही है। 7 अक्टूबर से ही जारी खूनी संघर्ष को करीब 6 महीनों का समय बीत चुका है। इजरायल सरकार पर अपने ही मुल्क में बंधकों को बचाकर लाने का दबाव बढ़ रहा है। इसी बीच हमास के हमले में बची एक महिला मोरन ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद किया है। साथ ही उन्होंने भारत की जनता का भी आभार जताया है।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, मोरन ने कहा, 'मैं भारत के समर्थन को देखती हूं, जो 7 अक्टूबर के सालों पहले शुरू हो गया था और 7 अक्टूबर के बाद जारी रहा।' उन्होंने कहा, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यावाद। और हम जानते हैं कि भारत, इजरायल का सच्चा दोस्त है।' इस दौरान उन्होंने भारतीयों का भी धन्यवाद किया।

उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि सिर्फ भारत सरकार ही नहीं, बल्कि भारत के लोगों का भी धन्यवाद जो हमेशा से हमारे अच्छे दोस्त रहे और ऐसा रिश्ता बनाए रखा।' वैश्विक स्तर पर इजरायल की आवाज उठाने को लेकर मोरन ने कहा, 'हमारी आवाज हर जगह नहीं जा सकती। और हम जानते हैं कि भारतीय लोग हमारी हर जरूरत का ध्यान रख रहे थे।'

इससे पहले भारत में इजरायल के राजदूत नाओर जिलोन ने भी कहा था कि भारत शुरुआत से ही आतंकवाद के खिलाफ कड़ा रुख अपनाता रहा है। उन्होंने कहा था कि हमास की तरफ से 7 अक्टूबर को हुए हमले के बाद से ही भारत सरकार से मिल रहे समर्थन की इजरायल सराहना करता है। जनवरी में एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा था कि इजरायल को हमास के साथ संघर्ष के बीच भारत की जनता से काफी समर्थन मिला है।