Home मध्यप्रदेश अप्रैल माह का आगाज होते ही मध्य प्रदेश में नई आबकारी नीति...

अप्रैल माह का आगाज होते ही मध्य प्रदेश में नई आबकारी नीति लागू हो गई, जाने कितने फीसदी की हुई वृद्धि

3

भोपाल
 अप्रैल माह का आगाज होते ही मध्य प्रदेश में नई आबकारी नीति लागू हो गई है। मध्य प्रदेश में अंग्रेजी शराब और बियर के दामों में 15 फीसदी की वृद्धि हुई है।

दामों में हुआ इजाफा

बताया जा रहा है नई आबकारी नीति के तहत बियर, ब्रांडी, व्हिस्की और रम की दरों में 150 से लेकर 200 तक रुपये तक इजाफा हुआ है। इसके अलावा मध्य प्रदेश में शराब की दुकानों का नवीनीकरण भी हो गया है।

आबकारी विभाग ने तय किया ये लक्ष्य

जानकारी के अनुसार, भोपाल की 87 शराब दुकानों के लिए 916 करोड़ रुपये तय किया गया है। पिछले साल 793 करोड़ रुपये राशि तय की गई थी। इसके अलावा आबकारी विभाग ने लगभग 15 हजार करोड़ रुपये का लक्ष्य रखा है।

इन समूहों के लिए लगाई गई बोली

बता दें कि मार्च महीने की अंतिम तारीख को आरएसके, हमीदिया रोड और स्टेशन बजरिया समूह की नीलामी के लिए ई-बोली भी लगाई गई थी। इन तीनों समूह के 33 टेंडर विभाग को मिले।

नीलामी से हुआ विभाग को फायदा

इसके अलावा 16 समूहों की शराब की दुकानें नवीनीकरण के माध्यम से नीलाम की गई है। इससे विभाग को 427 करोड़ का राजस्व मिला है। साथ ही दस समूह की दुकानें लॉटरी के माध्यम से आवंटन की गई है। इससे विभाग को 303 करोड़ का राजस्व मिला है। इसके अलावा नौ समूह की शराब दुकानें ई-टेंडर के माध्यम से नीलाम हुई है। इसकी नीलामी से 164 करोड़ का राजस्व मिला है।