Home राज्यों से नगर परिषद कमिश्नर मोनिका सोनी को यथावत रखने की मांग, जनप्रतिनिधि पहुंचे...

नगर परिषद कमिश्नर मोनिका सोनी को यथावत रखने की मांग, जनप्रतिनिधि पहुंचे दौसा कलेक्टर के पास

9

दौसा.

नगर परिषद में आयुक्त पद पर मोनिका सोनी को बनाए रखने के लिए जनप्रतिनिधियों ने कलेक्टर को ज्ञापन दिया। उधर, केवल सचिव के पद पर ही मोनिका सोनी को रखने के हाईकोर्ट के आदेश के बाद शहर में माहौल तेजी से मोनिका सोनी के पक्ष में हो गया है। मोनिका सोनी को केवल सचिव के पद पर ही रखने के हाईकोर्ट के आदेश के बाद शहर में राजनीतिक आंधियों का दौर तेजी से मोनिका सोनी के पक्ष में बदलने लगा है। मांग है कि कमिश्नर के पद पर भी मोनिका सोनी को ही रखा जाए।

नगर परिषद कमिश्नर के पद पर बैठीं मोनिका सोनी को सचिव के पद पर ही रखने के हाईकोर्ट के आदेश के बाद शहर में चर्चाओं का बाजार भी गरम हो चुका है। दौसा शहर के जनप्रतिनिधियों ने दौसा जिला कलेक्टर देवेंद्र कुमार से मुलाकात कर कलेक्टर से मांग की है कि सचिव मोनिका सोनी को फिलहाल कमिश्नर के पद पर ही रखा जाए। कलेक्टर से मिले जनप्रतिनिधियों का एक स्वर में कहना है कि मोनिका सोनी कमिश्नर के पद पर अच्छा काम कर रही हैं। शहर को साफ सुथरा रखने व अतिक्रमण रहित बनाने सहित अवैध खनन व अन्य अवांछित गतिविधियों के खिलाफ अभियान चला रहा है। शहर की जनता संतुष्ट है। इस मामले में वार्ड नंबर 15 के पार्षद शाहनवाज खान उर्फ सनी खान का कहना है कि पहली बार मोनिका सोनी के एक माह के कार्यकाल के दौरान कार्य करने का जज्बा मिला। नगर परिषद के बोर्ड बनने के तीन साल बाद पहली बार नगर परिषद में हो रही कर्मचारी और अधिकारियों की मनमर्जी पर अंकुश लगा है। यहां आने वाले फरियादियों को सुनने वाला पहला अधिकारी कोई आया है। वार्ड नंबर 13 के पार्षद श्रीराम सोनी का कहना है कि मोनिका सोनी के दौसा नगर परिषद आयुक्त पद पर आने से सफाई व्यवस्था में काफी सुधार हुआ है। नगर परिषद में दलालों की दुकान बंद हो गई। पहले लोग आए दिन अपनी जमीनों के पट्टे लेने के लिए चक्कर लगाते थे। मोनिका सोनी के आयुक्त रहते अब सभी के काम समान रूप से होने लगे हैं। मोनिका सोनी को आयुक्त पद से हटाने के पीछे ठेकेदारों का बड़ा हाथ है वह अपने करोड़ों रुपए का बिल का पेमेंट उठाना चाहते हैं।

इधर, कलेक्टर देवेंद्र कुमार ने कहा कि वह डीएलबी डायरेक्टर से इस संबंध में दिशा निर्देश लेने के बाद ही आगे कार्रवाई करेंगे। इसके बाद कलेक्टर यादव ने जनप्रतिनिधियों को भरोसा दिलाया कि दौसा की जनता के साथ कुठाराघात नहीं किया जाएगा।
बता दें कि हाईकोर्ट ने डीएलबी के उस आदेश पर स्टे दिया, जिसके तहत मोनिका सोनी को कमिश्नर का चार्ज भी दिया था। मोनिका सोनी ने फरवरी के महीने में ही ज्वाइन करने के बाद शहर में सफाई व्यवस्था में सुधार के लिए सक्रिय रहीं।