Home राज्यों से समस्तीपुर में तेज रफ्तार ट्रक दुकान में घुसा, महिला की मौत, पटना...

समस्तीपुर में तेज रफ्तार ट्रक दुकान में घुसा, महिला की मौत, पटना में कारें टकराने से दो की मौत

4

समस्तीपुर/पटना.

विद्यापतिनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत स्मारक चौक के समीप शनिवार की अल सुबह रफ्तार का कहर की वजह से एक महिला दुकानदार की मौत हो गई। वहीं तीन महिला ग्राहक जख्मी हो गई। दलसिंहसराय- विद्यापतिनगर मुख्य पथ के स्मारक चौक के समीप निर्माणाधीन एनएच 122 बी स्टोर प्वाइंट जा रही सीमेंट लदी एक अनियंत्रित ट्रक की चपेट में आने से एक महिला दुकानदार की दर्दनाक मौत घटनास्थल पर ही हो गई। मृतका की पहचान विद्यापतिधाम निवासी रामचन्द्र साह की पत्नी मीना देवी (55 ) के रूप में हुई है।

पटना में बिहटा थाना क्षेत्र के परेब गांव में दो कार की आमने-सामने टक्कर हो गई। घटना इतनी भयावह थी कि मौके पर ही कुल नौ लोग हताहत हो गए। दो की मौके पर ही मौत हो गई। शेष को इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया गया है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और पूरे मामले की छानबीन शुरू कर दी है। पूरे वाकये की पुष्टि पुलिस अनुमंडल पदाधिकारी सुश्री दीक्षा ने की है। प्राथमिक सूचना में चार की मौत बताई जा रही थी। थाना प्रभारी ने मौके पर दो की मौत और सात को घायल अवस्था में अस्पताल भेजने की जानकारी दी है।

जानकारी के मुताबिक दलसिंहसराय की ओर से आ रही तेज रफ्तार ट्रक अचानक स्मारक चौक स्थित शांति स्वीट्स एंड चाट हाउस नामक दुकान में घुस गया। इस घटना में दुकान संचालक विद्यापतिधाम निवासी रामचन्द्र साह की पत्नी मीना देवी (55 ) की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। जबकि तीन महिला ग्राहक गंभीर रूप से घायल हो गई । सभी जख्मी का उपचार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कराया जा रहा है। स्थानीय लोगों ने बताया कि इस घटना में दुकान में मीना देवी के परखच्चे उड़ गए। जिससे उसकी दर्दनाक मौत घटनास्थल पर ही हो गई । इधर घटना की सूचना मिलने ही थानाध्यक्ष फिरोज आलम के नेतृत्व में पहुंची पुलिस ने ट्रक संख्या एचआर 69 A 1513 को जप्त कर मुफस्सिल थाना क्षेत्र निवासी विक्रमपुर बांदे निवासी चालक अमरजीत कुमार को हिरासत में ले लिया है। घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने मुआवजे की मांग को लेकर दलसिंहसराय-बजरंगी चौक पथ को स्मारक चौक के समीप आगजनी कर जाम कर दिया। आक्रोश पूर्ण प्रदर्शन कर से आवागमन पूरी तरह ठप हो गया। चालक ने पुलिस को पूछताछ के क्रम में बताया कि यह कर्पूरी ग्राम स्थित रैंक प्वाइंट से सीमेंट लेकर साहिट वृंदावन स्थित निर्माणाधीन एनएच 122बी के स्टोर जा रहा था। इस दौरान अचानक ब्रेक फेल हो जाने के कारण यह घटना घटी।

उधर घटना की सुचना मिलते ही डीएसपी विवेक कुमार शर्मा, एसएचओ फिरोज आलम व सीओ कुमार हर्ष द्वारा जाम हटाने का प्रयास किया जा रहा है। उधर जाम कर रहे लोगों का आरोप है कि प्रशासन की मिली भगत से सड़क किनारे अवैध टेम्पो स्टेंड बनाया गया है। जिस कारण आए दिन ऐसी दुर्घटनाएं होना आम हो गया है।