Home छत्तीसगढ़ कांग्रेस के कद्दावर नेता रवि पांडेय ने पार्टी से दिया इस्तीफा, टिकट...

कांग्रेस के कद्दावर नेता रवि पांडेय ने पार्टी से दिया इस्तीफा, टिकट न मिलने से थे आहत

3

जांजगीर चांपा.

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के संयुक्त महासचिव इंजी. रवि पांडेय ने कांग्रेस पार्टी के प्राथमिक सदस्यता से अपना इस्तीफा पीसीसी चीफ दीपक बैज को लिखित में भेजा है। लोकसभा चुनाव से पहले ही कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है। उन्होंने पत्र में लिखा, 'मैं वर्तमान में प्रदेश कांग्रेस कमेटी में संयुक्त महासचिव के पद पर कार्यरत हूं। विगत 30 वर्षों से पार्टी में अनेक पदों पर रहकर पार्टी को अपनी सेवा दी।

वहीं, विधानसभा चुनाव के समय और उसके बाद पार्टी के द्वारा लिए गए कई निर्णय से सहमत हूं।' जानकारी अनुसार, 20 मार्च को प्रदेश कांग्रेस कमेटी के संयुक्त महासचिव इंजी. पांडेय ने अपना इस्तीफा दिया है। वे कांग्रेस के कद्दावर नेता रहे हैं और विधानसभा के विगत तीन चुनावों से मजबूत दावेदारी भी की है, लेकिन पार्टी ने टिकट नहीं दिया। विगत विधान सभा चुनाव के पहले सदस्यता अभियान में प्रदेश में टॉप रहने के साथ-साथ उनकी सक्रियता के चलते इंजी. पांडेय की टिकट पक्की मानी जा रही थी, लेकिन अंतिम समय में उनके नाम की जगह व्याश कश्यप के नाम पर पार्टी ने मुहर लगा दी।

बाद में अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के समय पार्टी के द्वारा निमंत्रण स्वीकार नहीं करने पर इंजी. पांडेय ने पार्टी से पुनर्विचार करने का आग्रह किया था, लेकिन पार्टी अपने निर्णय पर कायम रही । वैसे निकट भविष्य में इंजी. पांडेय का अगला कदम क्या होगा यह तो वक्त ही बताएगा। जिले में सहज, सरल और सुलभ उपलब्ध नेता के रूप में इंजी. पांडेय की छवि है, जो हमेशा शासन की योजनाओं का लोगों को लाभ दिलाने में तत्पर रहते हैं। इस वजह से इंजी. पांडेय की जिले में सहयोगियों और समर्थकों की लंबी फेहरिस्त है।