Home राज्यों से जयपुर में दर्दनाक हादसा, सिलेंडर से घर में लगी आग, 3 बच्चों...

जयपुर में दर्दनाक हादसा, सिलेंडर से घर में लगी आग, 3 बच्चों सहित जिंदा जल गए 5 सदस्य

3

जयपुर

राजस्थान की राजधानी जयपुर में बेहद दर्दनाक हादसा हुआ है. यहां एक घर में आग लगने से पांच लोग जिंदा जल गए. मरने वालों में 3 बच्चे और उनके माता पिता शामिल हैं. हादसे पर सूबे के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने भी दुख जताया है. सीएम ने प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि वे घायलों का उचित इलाज कराएं.

घटना जयपुर में विश्वकर्मा के जैसल्या गांव के यादव मार्केट की है. बताया जा रहा है कि आग सबसे पहले घर में रखे सिलेंडर में लगी. जान गंवाने वाले सभी लोग बिहार के निवासी हैं, जो जयपुर के एक घर में रह रहे थे. हादसे की सूचना के बाद दमकर और पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई है. फॉरेंसिक टीम भी छानबीन में जुट गई है.

सूबे के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने भी हादसे पर अपनी संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने कहा,'जयपुर के विश्वकर्मा में भीषण आग की चपेट में आने से 5 नागरिकों के असामयिक निधन का समाचार हृदय विदारक है. परमपिता परमात्मा से दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान व परिजनों को यह वज्रपात सहन करने की शक्ति देने तथा घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं. घायलों को समुचित उपचार सुविधा उपलब्ध कराने हेतु निर्देश भी दिए गए हैं.'

हीटर के कारण भी लग चुकी है आग

इस तरह की एक घटना दिसंबर 2023 में राजस्थान के खैरथल तिजारा जिले में भी सामने आई थी. तब एक परिवार कमरे में हीटर जलाकर सो रहा था, जिससे रजाई में आग लग गई और पिता-पुत्री जिंदा जल गए थे. दंपती अपनी 2 महीने की बेटी निशिका के साथ कमरे में हीटर जलाकर सो रहे थे. हीटर बेड के पास ही रखा था. रात करीब डेढ़ बजे रजाई में आग लग गई थी.

पिता-पुत्री की जलकर हो गई थी मौत

आग लगते ही दीपक और उसकी पत्नी ने शोर मचाया था. इससे पहले लोग वहां पहुंचते तीनों गंभीर रूप से झुलस गए थे और पिता-पुत्री की मौत हो गई. कमरे में रखा सामान भी जलकर राख हो गया था. कमरे से केवल महिला को जीवित निकाला जा सका था. वो करीब 80% झुलस गई थी.