Home राज्यों से सांसदी के लिए शादी : ‘खाकी… द बिहार चैप्टर’ के कुख्यात ने...

सांसदी के लिए शादी : ‘खाकी… द बिहार चैप्टर’ के कुख्यात ने खरमास में रचाई शादी; चुनाव में उतरेगी नई दुल्हन

2

लखीसराय/मुंगेर.

खरमास में शादी हुई। मगर, यह शादी अब चर्चा में है। 62 साल के शख्स ने शादी रचाई, इसलिए भी। 17 साल जेल में गुजार चुके अपराधी ने शादी रचाई, इसलिए भी। खाकी… द बिहार चैप्टर- वेब सीरीज़ के रीयल लाइफ विलेन अशोक महतो ने शादी रचाई, इसलिए भी। और, अब चर्चा की सबसे खास बात यह कि उसकी नई नवेली दुल्हन के मुंगेर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की चर्चा है।

मुंगेर वही सीट है, जहां से जनता दल यूनाईटेड के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह का उतरना फाइनल है। दरअसल, नवादा जेल ब्रेक कांड, सांसद राजो सिंह हत्याकांड, शेखुपरा के मणिपुर नरसंहार, नवादा के अपसढ़ नरसंहार और बीडीओ हत्याकांड समेत कई संगीन मामलों के आरोपी अशोक महतो की 10 दिसंबर 2023 को जेल से रिहाई हुई। बताया जा रहा है कि अशोक महतो लोकसभा चुनाव लड़ने की इच्छा लेकर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के पास गया था। राजद सुप्रीमो ने चुनाव लड़ने पर मुहर लगा दी। हालांकि, अशोक महतो को डर था कि इतने केस में आरोप होने के कारण नॉमिनेशन रद्द हो सकता है। इसलिए दो दिन के अंदर शादी रचा ली।

पत्नी को चुनाव लड़ाने की तैयारी में अशोक महतो
अशोक महतो ने लखीसराय के सूर्यगढ़ा प्रखंड के बंशीपुर हेमराजपुर निवासी हरि मेहता की पुत्री 46 वर्षीय अनीता से शादी की। वह दिल्ली के एक प्राइवेट कंपनी में काम करती है। चर्चा है कि वह अपनी पत्नी को चुनाव लड़ाने की तैयारी कर रहा। अगर राजद से अशोक महतो को मुंगेर लोकसभा का टिकट मिलता है तो इस सीट पर मुकाबला काफी दिलचस्प होगा। क्योंकि मुंगेर से जदयू के टिकट पर 2019 के चुनाव में ललन सिंह ने बाजी मारी थी। इस सीट पर राजद ने अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी को टिकट दिया था। नीलम देवी विश्वास प्रस्ताव के दिन जदयू के पाले में जाकर बैठ गई थीं।