Home राज्यों से झारखंड कर्मचारी चयन आयोग द्वारा आयोजित संयुक्त सिविल सेवा परीक्षा का पेपर...

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग द्वारा आयोजित संयुक्त सिविल सेवा परीक्षा का पेपर लीक, छात्रों ने किया जमकर हंगामा

3

रांची
झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (JPSC) द्वारा आयोजित संयुक्त सिविल सेवा परीक्षा (प्रारंभिक) 2023 का पेपर लीक होने की खबर सामने आई है। इसके चलते चतरा, जामताड़ा और धनबाद के राजकीय कृत उच्च विद्यालय पुटकी में जेपीएससी 11वीं परीक्षा का पेपर लीक को लेकर अभ्यर्थियों ने जमकर हंगामा किया।

परीक्षार्थियों का आरोप है कि पहले से ही प्रश्न पत्र खुला हुआ था जिससे लीक होने की संभावना है। परीक्षार्थियों ने कहा कि सुरक्षा का कोई प्रबंध नहीं है ना कोई अधिकारी है जिसके कारण प्रश्न पत्र लीक होने की संभावना अधिक बनती है। सूचना के बाद सदर अनुमंडल पदाधिकारी सुरेंद्र उरांव, डीएसपी मुख्यालय रोहित कुमार रजवार व एसडीपीओ संदीप सुमन मौके पर पहुंचे। उन्होंने हंगामा कर रहे अभ्यर्थियों को शांत कराने की कोशिश की। अधिकारियों ने मामले की जांच का आश्वासन देते हुए कहा कि अगर लापरवाही हुई होगी तो निश्चित कार्रवाई की जाएगी। जिले के उपायुक्त कुमुद सहाय ने बताया कि प्रश्न पत्र लीक की कोई संभावना नहीं है, बावजूद इसके हम लोग मामले को देख रहे हैं। उन्होंने कहा कि इसकी जांच की जाएगी उसके बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

उधर, आजसू पार्टी के पूर्व केंद्रीय सचिव कवलजीत सिंह ने जेपीएससी प्रश्न पत्र लीक मामले में कानून कार्रवाई की मांग की है। कवलजीत सिंह ने कहा कि जेपीएससी संयुक्त सिविल सेवा की परीक्षा का रविवार को प्रश्न पत्र लीक होने का मामला जामताड़ा, चतरा सहित अन्य स्थानों से सामने आ रहा है, जिस पर छात्रों ने जमकर हंगामा भी किया हैं। कवलजीत सिंह ने सरकार से मांग की है कि प्रश्न पत्र लीक मामले में ठोस एवं उचित कानूनी कार्रवाई सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कहा कि कहीं ना कहीं यह मामला सरकारी तंत्र की विफलता एवं सरकार की विफलता को दर्शाता है और छात्रों के भविष्य के साथ इस तरह का खिलवाड़ नहीं होना चाहिए। इस पर तुरंत कार्रवाई करते हुए सरकार को दोषियों को जेल भेजने का काम करना चाहिए।