Home खेल बेंगलुरु पांच रन से मुंबई को हराकर पहुंचा फाइनल में

बेंगलुरु पांच रन से मुंबई को हराकर पहुंचा फाइनल में

1

नई दिल्ली
 एलिस पेरी की 66 रनों की अर्धशतकीय पारी और उसके बाद गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने शुक्रवार को विमेंस प्रीमियर लीग सेमीफाइनल के रोमांचक मुकाबले में मुंबई इंडियंस को पांच रनों से हरा दिया है। इसी के साथ रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलुरु डब्ल्यूपीएल के फाइनल में पहुंच गई है।

136 रनों के पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की यास्तिका भाटिया और हेली मैथ्यूज की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट लिये 27रन जोड़े। हेली मैथ्यूज 15 रन बनाकर आउट हुई। उसके बाद सातवें ओवर में पेरी ने यास्तिका भाटिया को 19 रन पर बोल्ड कर दिया। नेट साइवर-ब्रेंट 23 और कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 33 रनों की उपयोगी पारी खेली। जीत के करीब संजीवन सजना एक रन, पूजा वस्त्रकर चार रन बनाकर आउट हुई। एमेलिया कर 27 रन पर नाबाद रही और अमनजोत कौर एक रन पर नाबाद रही। मुंबई इंडियंस निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 130 रन ही बना सकी और आखिरी ओवरों में जीता हुआ मैच पांच रन से हार गई। एक बार फिर बेंगलुरु की जीत में एलिस पेरी ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलुरु की ओर से श्रेयंका पाटिल ने दो विकेट लिये। एलिस पेरी, सोफी मोलिन्यू, जॉर्जिया वेयरहम और सोभना आशा ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।
इससे पहले एलिस पेरी की 66 रनों की अर्धशतकीय पारी के दम पर रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलुरु ने मुंबई इंडियंस को जीत के लिए 136 रनों का लक्ष्य दिया था। आज यहां अरुण जेटली स्टेडियम में रॉयल चैंलेजर्स बेंगलुरु महिला ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। रॉयल चैंलेजर्स बेंगलुरु की शुरुआत बेहद खराब रही और दूसरे ओर में उसे सलामी बल्लेबाज सोफी डिवाइन 20 रन का विकेट दूसरे ओवर में गंवा दिया। उसके बाद कप्तान स्मृति मंधाना 10 रन बनाकर पवेलियन लौट गई। ऋचा घोष 14 रन, सोफी मोलिन्यू 11 रन बनाकर आउट हुई। एक समय लग रहा था कि बेंगलुरु सम्मानजनक स्कोर तक नहीं पहुंच पाएगी। ऐसे समय में पेरी के 50 गेंदों में आठ चौके और एक छक्के की मदद से 66 रनों की अर्धशतकीय और जॉर्जिया नाबाद 18 रनों की उपयोगी पारी ने बेंगलुरु एक लड़ने लायक स्कोर तक पहुंचाया। दिशा कसाट अपना खाता भी नहीं खोल सकी। जॉर्जिया 18 रन पर और श्रेयंक पाटिल तीन पर नाबाद रही। रॉयल चैंलेजर्स बेंगलुरु निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 135 रन ही बना सकी। मुंबई की ओर से हेली मैथ्यूज, नेट साइवर-ब्रंट और साइका इशाक ने दो-दो बल्लेबाजों को आउट किया।