Home छत्तीसगढ़ लालच बुरी बला: शराब पीने के बाद चुराई मुर्गी, फिर पकाई और...

लालच बुरी बला: शराब पीने के बाद चुराई मुर्गी, फिर पकाई और खाई, मन न माना तो दोबारा पहुंचा, इस बार हुई धुनाई

4

कोरबा.

लालच बुरी बला है, यह कहावत कोरबा में उस वक्त सच साबित हो गई, जब चोरी की मुर्गी को हजम करने के बाद भी युवक का मन नही भरा। वह कुछ ही घंटे बाद पुनः मुर्गी चोरी के लिए दरबे में जा घुसा। उसे दरबे में घुसते देख कुत्ते भौंकने लगे जिससे मकान मालिक की नींद खुल गई। उसने चोर को दरबे के भीतर ही बंद कर दिया और पुलिस को इत्तला कर दिया। पुलिस ने वैधानिक कार्रवाई पूरी कर आरोपी को न्यायिक रिमांड पर भेज दिया है।

यह मामला सिविल लाइन रामपुर थानांतर्गत झगरहा- बरबसपुर बाइपास मार्ग स्थित ग्राम नकटीखार का है। दरअसल मुख्यमार्ग में निजी विद्यालय के समीप रिटायर्ड शिक्षिका परिवार सहित निवास करती है। उनका पुत्र रोशन कुमार तिग्गा मुर्गी पालन करता है इसके लिए उसने दरबे का निर्माण कराया है, प्रतिदिन की तरह बीती रात रोशन मुर्गियों को दरबे में बंद कर सोने चला गया। उसे रात करीब दो बजे पालतू कुत्ते के भौंकने की आवाज सुनाई दी जिससे रोशन को गड़बड़ी की आशंका हुई। वह कमरे से निकलकर दरबे की ओर पहुंचा तो भीतर एक युवक दुबका मिला। दरबे में मुर्गी चोर घुसे होने की भनक लगते ही रोशन ने बाहर से दरवाजे बंद कर दिया जिससे मुर्गी चोर दरबे के भीतर फंस गया। मामले की सूचना मिलने पर थाना प्रभारी पीएस पोया मौके पर पहुंचे उन्होने दरबे में घुसे युवक को बाहर निकाला तो वह गांव में ही रहने वाला बुधवार सिंह मंझवार निकला।

पूछताछ करने पर उसने बताया कि जी भरके शराब पीने के बाद नॉनवेज खाने का मन हुआ इसके लिए वह रात करीब दस बजे रोशन के घर जा पहुंचा। जहां से उसने एक मुर्गी की चोरी कर ली उसने रात में ही मुर्गी को बनाकर खा लिया। इसके बाद भी उसका मन नही भरा तो दूसरी बार मुर्गी चोरी करने जा पहुंचा, लेकिन इस बार फंस गया।