Home हेल्थ पेट की चर्बी को कम करने के लिए 5 डिटॉक्स पेय: एक...

पेट की चर्बी को कम करने के लिए 5 डिटॉक्स पेय: एक स्वस्थ राहत

4

यहां हम आपको बता रहे हैं पेट की चर्बी कम करने वाले कुछ डिटॉक्स ड्रिंक के बारे में, जो पेट के फैट को जल्दी कम करने में मदद करते हैं। इस ड्रिंक को एक्सरसाइज और डाइट के साथ और भी प्रभावी बनाने के लिए ली जा सकती है। यह डिटॉक्स ड्रिंक्स एक नेचुरल फैट बर्नर का काम करते हैं और साथ ही ब्लोटिंग की समस्या को भी ठीक करते हैं।

नींबू और शहद वाला गर्म पानी

फैट को बर्न करने का यह बहुत ही पुराना नुस्खा है, जो आज भी पसंद किया जाता है। इसे बनाने के लिए आप एक गिलास पानी में नींबू और शहद डालें। नींबू और शहद दोनों ही एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होते हैं। यह डिटॉक्स ड्रिंक न केवल वसा जलाने में सहायता करती है, बल्कि शरीर से विषाक्त पदार्थों को भी बाहर निकालती है।

जीरा वॉटर

भारतीय रसोई में इस्तेमाल किए जाने वाला जीरा भी एक बहेतरीन नेचुरल फैट बर्नर है। जीरा ढेर सारे फायदों से भरपूर है और इसमें कैलोरी बहुत कम होती है। जीरा पानी बनाने के लिए आपको एक गिलास पानी में एक चम्मच जीरा रात भर भिगोकर रखना है। फिर इसे सुबह इसे उबाल लें और हल्का गर्म ही इसका सेवन करें।

सौंफ का पानी

जीरा की तरह ही सौंफ भी एक प्रभावी फैट बर्नर है। यह अपच और पेट फूलने की समस्या को भी कम करता है। सौंफ़ एंटीऑक्सीडेंट, खनिज और फाइबर का भी स्रोत हैं, जो फैट लॉस में हेल्प करते हैं। जब आप नियमित रूप से सौंफ का पानी पीते हैं तो यह फैट बर्न करने के साथ आपकी बॉडी को डिटॉक्स भी करता है। सौंफ के पानी को उबालने की जरूरत नहीं है। बस एक चम्मच सौंफ को रात भर गर्म पानी में भिगो दें और सुबह इसे छानकर पी लें।