Home राज्यों से राजस्थान में 3 डिग्री तक गिरा तापमान, अगले 48 घंटे तक प्रदेश...

राजस्थान में 3 डिग्री तक गिरा तापमान, अगले 48 घंटे तक प्रदेश में मौसम शुष्क रहेगा

3

जयपुर

राजस्थान के मौसम में बदलाव लगातार जारी है। प्रदेश में पिछले 48 घंटे में हुई बारिश के बाद सर्द हवा ने तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट ला दी है। वहीं, अगले 48 घंटे तक प्रदेश में मौसम शुष्क रहने की संभावना है।

विभाग का कहना है कि 26 फवरी को जयपुर, उदयपुर, कोटा, जोधपुर और बीकानेर संभाग में कहीं कहीं हल्की बारिश हो सकती है। वहीं 27 फवरी को जयपुर, भरतपुर, कोटा और बीकानेर संभाग में कहीं कहीं हल्की वर्षा के आसार हैं।

इस बीच पहाड़ी पर्यटन नगरी माउंट आबू में तापमान के पारे में उतार-चढ़ाव के चलते गुरुवार को न्यूनतम तापमान में एक डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होने से तापमापी का पारा दस डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अधिकतम तापमान में भी 0.5 डिग्री सेल्सियस का इजाफा होने से तापमापी का पारा 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

सवेरे से ही आसमान में बादलों के छाने का सिलसिला आरंभ हो गया। दिनभर सूरज और बादलों के बीच लुकाछिपी का खेल चलता रहने से खुशनुमा मौसम के बीच सैलानियों ने सड़कों व बाजारों में चहलकदमी करते हुए मौसम का आनंद लिया। वहीं दर्शनीयस्थलों का अवलोकन करने आए पर्यटक भी मौसम को लेकर खुश नजर आए। बार-बार बदलते मौसमी मिजाज से लोगों को मौसमी व्याधियों सर्दी, जुकाम, खांसी, बुखार आदि से परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।