Home खेल कोहली के घर गूंजी किलकारी, पत्नी अनुष्का शर्मा ने बेटे को दिया...

कोहली के घर गूंजी किलकारी, पत्नी अनुष्का शर्मा ने बेटे को दिया जन्म

5

नई दिल्ली

भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली और बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा के घर नन्हा मेहमान आया है। दोनों के यहां बेटे का जन्म हुआ है। लड़के का नाम अकाय है। कोहली ने सोशल मीडिया पर पोस्ट के जरिए खुद इसकी जानकारी दी। कोहली ने मंगलवार को बताया कि अकाय का जन्म 15 फरवरी को हुआ। कोहली और अनुष्का दूसरी बार पैरेंट्स बने हैं। दोनों की एक बेटी है, जिसका नाम वामिका है। वामिका का जन्म 2021 में हुआ था।

कोहली ने इंस्टाग्राम पर शेयर की गई पोस्ट में लिखा, ''हमें सभी को यह बताते हुए दिल से बेहद खुशी हो रही है कि 15 फरवरी को हमने अपने बेटे अकाय और वामिका के छोटे भाई का इस दुनिया में स्वागत किया! हम अपनी जिंदगी के इस खूबसूरत समय में आपका आशीर्वाद और शुभकामनाएं चाहते हैं। हम आपसे गुजारिश करते हैं कि इस समय हमारी प्राइवेसी का सम्मान करें। प्यार और आभार। विराट और अनुष्का।" बता दें कि विराट और अनुष्का ने 11 दिसंबर 2017 को शादी की थी।

कोहली की पोस्ट पर बधाइयों का तांता लग गया है। फैंस, क्रिकेटर से लेकर सेलेब्स तक स्टार कपल को मुबारकबाद दे रहे हैं। पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने लिखा, 'कांग्रेचुलेशन।' पूर्व विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने दिल वाली इमोजी के साथ कमेंट किया, ''बहुत-बहुत बधाई विराट।'' राशिद खान और युजवेंद्र चहल ने भी शुभकामनाएं दीं। कॉमेडियन कपिल शर्मा ने लिखा, 'मुबारकां पाजी, परमात्मा हमेशा खुशियां ते तंदुरुस्तियां बख्शे।'

गौरतलब है कि कोहली पिछले कई हफ्तों से ब्रेक पर हैं। वह इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं हैं। कोहली ने पहले दो मैचों से नाम वापस लिया और फिर आखिरी मुकाबलों से भी हट गए। उन्होंने भारत के लिए आखिरी मैच 17 जनवरी को खेला था, जो टी20 था। वहीं, अनुष्का की बतौर एक्ट्रेस आखिरी फिल्म 2018 में जीरो आई थी।

महान सचिन तेंदुलकर ने विराट के बेटे को अकाय के लिए लिखा पोस्ट
अपनी शानदार बल्लेबाजी के लिए जाने जाने वाले तेंदुलकर ने कोहली और अनुष्का को ट्वीट कर बधाई दी और आकाय को उनके परिवार में 'कीमती तोहफा' बताया। उन्होंने लिखा, 'आकाय के आने पर विराट और अनुष्का को बधाई, आपके खूबसूरत परिवार में एक कीमती तोहफा! जिस तरह उसका नाम कमरे को रोशन करता है, वैसे ही वह आपके जीवन को अंतहीन खुशी और हँसी से भर दे। यहां उन एडवेंचर और यादों के लिए है जिन्हें आप हमेशा संजो कर रखेंगे। दुनिया में आपका स्वागत है, छोटे चैंपियन!'

विराट कोहली-अनुष्का शर्मा के घर 2021 में बेटी वामिका का हुआ था जन्म
कोहली और अनुष्का ने 2017 में शादी की और जनवरी 2021 में अपनी बेटी वामिका के जन्म के साथ पहली बार माता-पिता बने। कोहली ने अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए अनुष्का के साथ रहने के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान क्रिकेट से ब्रेक लिया। इस बार इस जोड़े ने बच्चे के आने तक अनुष्का की प्रेग्नेंसी की खबर को मीडिया से दूर रखने का फैसला किया।

2017 में अनुष्का से की शादी
विराट कोहली ने 2017 में अनुष्का शर्मा से शादी की थी। दोनों ने शादी से पहले एक-दूसरे को लंबे वक्त तक डेट किया था।  2021 में दोनों ने खूबसूरत बेटी को जन्म दिया। विराट और अनुष्का की बेटी का नाम वामिका है। विराट फिलहाल भारत बनाम इंग्लैंड सीरीज का हिस्सा नहीं हैं। उन्होंने निजी कारणों  के चलते इस सीरीज से छुट्टी ली है। दिग्गज बल्लेबाज ने भारत के लिए 113 टेसट, 292 वनडे और 117 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। इनमें उन्होंने क्रमश: 8848, 13848 और 4037 रन बनाए हैं।