Home देश एमएसपी की गारंटी सहित कई मांगों को लेकर किसानों ने केंद्र के...

एमएसपी की गारंटी सहित कई मांगों को लेकर किसानों ने केंद्र के खिलाफ मोर्चा खोला, पंजाब में अगले आदेश तक बंद इंटरनेट

5

चंडीगढ़
किसानों का आंदोलन छठे दिन भी जारी है। एमएसपी की गारंटी सहित कई मांगों को लेकर किसानों ने केंद्र के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ है। इसी को देखते हुए पंजाब के कुछ जिलों में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं। ये आदेश केंद्रीय गृह मंत्रालय ने दिए हैं।

अगले आदेश तक बंद इंटरनेट
वहीं इससे पहले किसान आंदोलन के चलते 12 फरवरी से 16 फरवरी तक इंटरनेट बंद किया गया था। अब स्थिति को देखते हुए एक बार फिर पाबंदी 20 फरवरी तक बढ़ा दी गई है। इसमें पटियाला, संगरूर और फतेहगढ़ साहिब समेत पंजाब के कुछ इलाके शामिल हैं। अगले आदेश तक ही यहां इंटरनेट सेवाएं पुन: आरंभ की जाएंगी।

इन इलाकों सेवाएं बंद
मंत्रालय के अंर्तगत आने वाले पटियाला के शंभू, जुलकन, पासियान, पाट्रान, शत्रुना, समाना, घनौर, देवीगढ़ और बलभेरा पुलिस स्टेशनों के अंतर्गत आने वाले क्षेत्रों में इंटरनेट सेवाएं निलंबित रहेंगी। साथ ही मोहाली में लालरू पुलिस स्टेशन; बठिंडा में संगत पुलिस स्टेशन, मुक्तसर में किल्लियांवाली पुलिस स्टेशन, मनसा में सरदूलगढ़ और बोहा पुलिस स्टेशन, संगरूर में खनौरी, मूनक, लेहरा, सुनाम, छाजली पुलिस स्टेशन और फतेहगढ़ साहिब पुलिस स्टेशन के अंतर्गत आने वाले क्षेत्रों में इंटरनेट सेवाएं बंद रहेंगी। वहीं 15 फरवरी को केंद्र के साथ हुई बैठक में पंजाब के मुख्‍यमंत्री भगवंत मान ने भी ये मुद्दा उठाया था। उन्‍होंने कहा था कि इंटरनेट युवाओं की पढ़ाई के लिए काफी महत्‍वपूर्ण है। इसका निलंबन जल्‍द से जल्‍द हटाया जाए। इसके अलावा हरियाणा के भी सात जिलों में इंटरनेट सर्विस बंद हैं।