Home खेल आईएसएल: हैदराबाद एफसी की अनुभवहीनता का फायदा उठाना चाहेगी ईस्ट बंगाल

आईएसएल: हैदराबाद एफसी की अनुभवहीनता का फायदा उठाना चाहेगी ईस्ट बंगाल

5

हैदराबाद
ईस्ट बंगाल एफसी की टीम आज रात इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2023-24 में डबल हेडर डे के दूसरे मुकाबले के लिए गाचीबोवली स्टेडियम में हैदराबाद एफसी से भिड़ेगी, तो रेड एंड गोल्ड ब्रिगेड का इरादा मेजबानों की अनुभवहीनता का फायदा उठाना होगा। पिछले महीने कलिंगा सुपर कप जीतने के बाद से रेड एंड गोल्ड ब्रिगेड ने कोई जीत दर्ज नहीं की है। कोलकाता डर्बी में उन्होंने 2-2 से ड्रा खेला और इसके बाद नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी और मुम्बई सिटी एफसी के खिलाफ लगातार हार मिली। इससे उनकी प्लेऑफ संभावनाओं को धक्का लगा है और उन्हें तत्काल वापसी की जरूरत है। रेड एंड गोल्ड ब्रिगेड अपने 13 मैचों में दो जीत और पांच हार के साथ तालिका में 10वें स्थान पर है।

वे आईएसएल में अपने पिछले छह मैचों में जीत से दूर रहे हैं, उनकी पिछली जीत 4 दिसम्बर को नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी के खिलाफ 5-0 के अंतर से आई थी। लिहाजा, वे अपने सीजन की पहली जीत तलाश रही हैदराबाद एफसी के खिलाफ सकारात्मक परिणाम की उम्मीद कर रहे होंगे। इस साल मेजबान टीम के लिए शायद ही कुछ सही रहा है, लिहाजा ईस्ट बंगाल एफसी का लड़खड़ता फॉर्म भी इस समय उनको बहुत अधिक उत्साहित नहीं कर रहा है। यह इन दोनों टीमों के लिए चीजों को सही करने का अच्छा अवसर है।

हैदराबाद एफसी के मुख्य कोच थांगबोई सिंग्टो ने शुक्रवार को प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "हम एक टीम के रूप में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रहे हैं। क्या यह काफ़ी है? नहीं, लेकिन यह सभी युवाओं और इस समय हमारे पास मौजूद नए स्टाफ के साथ हर दिन सीखने की प्रक्रिया है। लेकिन, हम अपनी क्षमताओं के अनुसार योजना बना रहे हैं और ट्रेनिंग सत्रों में इसे ठीक से क्रियान्वित करने का प्रयास कर रहे हैं।"

ईस्ट बंगाल एफसी के स्पेनिश हेड कोच कार्ल्स कुआड्राट ने पिछले मैच में मिली आइलैंडर्स से 0-1 की हार को याद करते हुए कहा, "जैसा कि मैं हमेशा कहता रहा हूं कि हम बहाने नहीं ढूंढते हैं। पिछले मैच में मुम्बई सिटी एफसी जैसी शीर्ष टीम के खिलाफ खेलने के लिए हमें कई खिलाड़ियों को बदलना पड़ा और खिलाड़ियों ने मैदान पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया।" बता दें कि आईएसएल में दोनों टीमों के बीच अब तक 7 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें हैदराबाद एफसी ने 4 और ईस्ट बंगाल एफसी ने 1 मैच में जीत दर्ज की है, जबकि 2 मैच ड्रा रहे।