Home राज्यों से Ajmer: तेलंगाना हाऊस आवंटन निरस्त होने पर लोगों ने स्पीकर देवनानी का...

Ajmer: तेलंगाना हाऊस आवंटन निरस्त होने पर लोगों ने स्पीकर देवनानी का किया अभिनंदन, बोले- संघर्ष को मिली सफलता

2

अजमेर.

राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने कहा कि तेलंगाना हाऊस का आवंटन निरस्त करना आमजन की भावनाओं का सम्मान है। हमने क्षेत्र के विकास और लोगों की भावनाओं को दृष्टि में रखते हुए काम किया। इस आवंटन को निरस्त करने के लिए कई साल तक संघर्ष किया गया, जिसका परिणाम अब मिला है। विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी के निर्देशों के बाद नगरीय विकास विभाग ने कोटड़ा आवासीय योजना में तेलंगाना हाऊस का आवंटन रद्द कर दिया था।

इस उपलक्ष्य में अजमेर में विभिन्न संगठनों ने शुक्रवार को देवनानी का अभिनंदन किया। संघर्ष समिति के प्रमुख पदाधिकारी गिरधर गौड़, शंकर सिंह रावत, जितेन्द्र शेखावत, मुकेश शर्मा, महेश सांखला, पिया शर्मा और सोनिया शर्मा सहित दर्जनों कमेटी के सदस्यों ने देवनानी का आभार जताते हुए धन्यवाद ज्ञापित किया। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि शहर के लोग लंबे समय से भूमि आवंटन का विरोध कर रहे थे। हमने इसे अपने संकल्प-पत्र में भी शामिल किया था। उन्होंने बताया कि नगरीय विकास विभाग ने अजमेर विकास प्राधिकरण के प्रस्ताव के तहत तेलंगाना सरकार के फेसिलिटी सेन्टर कम गेस्ट हाउस के लिए कोटड़ा आवासीय योजना में चिन्हित 5021.19 वर्गमीटर भूमि का आवंटन निरस्त किया है। इसके साथ ही क्षेत्र में प्रस्तावित अल्पसंख्यक छात्रावास को भी पूर्व में इस जगह से अन्यत्र स्थानान्तरित करवा दिया गया है, जिससे क्षेत्र के लोगों को काफी राहत मिली है। देवनानी ने कहा कि पूर्ववर्ती सरकार की कमजोर इच्छा शक्ति के चलते यह मामला दबा पड़ा रहा और नई सरकार के आते ही इस काम को पूरा किया गया। इस आवंटन के निरस्त होने से क्षेत्र के लोगों को भविष्य में होने वाली कई तरह व्यवहारिक समस्याओं और आम जनजीवन से जुड़ी पीड़ा से बड़ी राहत मिली। उन्होंने कहा कि जनभावनाओं का सम्मान करते हुए हमने तेलंगाना हाऊस का आवंटन निरस्त करवाने को अपने संकल्प-पत्र में शामिल किया था। राज्य सरकार के गठन के बाद जिला कलेक्टर और नगरीय विकास विभाग को निर्देशित किया गया कि इसका आवंटन तुरंत निरस्त किया जाए। इस प्रस्ताव पर कार्रवाई करते हुए नगरीय विकास विभाग ने आवंटन निरस्त करने को मंजूरी दे दी है। देवनानी ने कहा कि विभिन्न संगठन एवं आमजन ने आग्रह किया था कि क्षेत्र के विकास और सुविधा को देखते हुए इसका आवंटन निरस्त किया जाए। भविष्य में भी इसी सोच के साथ शहरवासियों के हित में सरकारी योजनाओं को धरातल पर उतारा जाएगा।

इस अवसर पर शहर जिलाध्यक्ष रमेश सोनी, सतीश बंसल, संदीप धाभाई, शंकर सिंह राठौड़, सीताराम शर्मा, मनोज मामनानी, प्रतिभा पाराशर, महेन्द्र जादम, अरविन्द पाराशर, दिनेश खण्डेलवाल, राजकुमार ललवानी, अनिल नरवाल, अनुपम गोयल, सुनिल सिंह राजावत, मनीष शर्मा, रमेश चन्द सेन सहित कई अन्य लोग मौजूद रहे।