Home विदेश पाकिस्तान में आम चुनाव की मतगणना के बीच जेल में बंद पूर्व...

पाकिस्तान में आम चुनाव की मतगणना के बीच जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के परिवार ने बड़ा आरोप लगाया

3

इस्लामाबाद
पाकिस्तान में आम चुनाव की मतगणना के बीच जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के परिवार ने बड़ा आरोप लगाया है। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के चीफ की बहन ने बातचीत में कहा कि सेना इमरान की हत्या करना चाहती है। उन्होंने यह भी दावा किया कि पीटीआई जनरल इलेक्शन में दो-तिहाई बहुमत हासिल कर चुकी है। अगर पाकिस्तान निर्वाचन आयोग के अब तक आंकड़ों पर नजर डालें तो स्थिति कुछ इस प्रकार है। नेशनल असेंबली की 250 सीट पर मतगणना पूरी हो चुकी है और निर्दलीय उम्मीदवारों ने सर्वाधिक 99 सीट जीती हैं। इनमें से अधिकतर उम्मीदवार पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी PTI के समर्थित हैं।

क्रिकेट से राजनीति में आने वाले लीडर की बहन अलीमा खान ने कहा, 'कई मामलों में तो ऐसा हुआ कि इमरान खान के समर्थन वाले कैंडिडेट्स 80 हजार से अधिक वोटों से आगे होने के बावजूद हारे हुए घोषित कर दिए गए। दिनदहाड़े लूट हुई और वोट चुराए गए हैं। नवाज शरीफ की पार्टी 50-60 सीटें ही जीत रही है और इसमें भी चोरी हुई है।' उन्होंने कहा कि हमारे एक प्रत्याशी ने लाहौर हाई कोर्ट से स्टे ऑर्डर लिया है। दूसरे उम्मीदवार भी अदालत का दरवाजा खटखटा सकते हैं।

'इमरान खान की हत्या के अब तक हुए 2 प्रयास'
पीटीआई चीफ को लेकर अलीमा ने कहा कि अभी तक इमरान खान से उनकी मुलाकात नहीं हुई है। उन्होंने कहा, 'हम अब तक इमरान से नहीं मिल पाए हैं मगर कल उनसे हमारी मुलाकात हो सकती है। उन्हें भी चुनावों में धांधली का संदेह था। लोगों ने इमरान खान के लिए अलग-अलग चुनाव चिह्न वाले कैंडिडेट्स को वोट दिया है, यह वाकई सराहनीय है।' पूर्व पीएम की बहन ने कहा कि हमें उनकी जान का डर है। इससे पहले इमरान की हत्या के 2 प्रयास हो चुके हैं। हम जानते हैं कि यह किसने किया। अब जेल में रहते हुए उनकी जीत के बाद स्थिति और ज्यादा गंभीर हो गई है।

इमरान खान की पार्टी ने धांधली का लगाया आरोप
गौरतलब है कि 71 वर्षीय पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान जेल में हैं और उनके चुनाव लड़ने पर प्रतिबंध है। खान की पार्टी के प्रत्याशियों ने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ा, क्योंकि देश के सुप्रीम कोर्ट ने उनकी पार्टी को उसके चुनाव चिह्न क्रिकेट का बल्ला से वंचित करने के चुनाव आयोग के फैसले को बरकरार रखा था। इमरान की पार्टी ने देश के आम चुनाव में अपनी जीत का दावा किया और नतीजे में धांधली करने के लिए चुनाव परिणामों की घोषणा में देरी किए जाने का आरोप लगाया। पार्टी की ओर से कहा गया, 'देर रात नतीजों में हेरफेर करना पूरी तरह से शर्मनाक है और जनादेश की खुलेआम चोरी है। पाकिस्तान के लोग धांधली वाले नतीजों को पूरी तरह खारिज करते हैं। दुनिया देख रही है।'