Home खेल श्रीलंका ने अफगानिस्तान के खिलाफ आगामी तीन मैचों की वनडे सीरीज के...

श्रीलंका ने अफगानिस्तान के खिलाफ आगामी तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया

4

नई दिल्ली
श्रीलंका ने अफगानिस्तान के खिलाफ आगामी तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज के लिए 16 सदस्यीय मजबूत टीम का ऐलान कर दिया है। वर्ल्ड कप 2023 में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद कुसल मेंडिस की कप्तानी वाली टीम ने जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया। एक बार फिर से टीम व्हाइट बॉल की सीरीज खेलने उतरेगी तो टीम का फोकस उसी प्रदर्शन को दोहराने पर होगा। हालांकि, 9 फरवरी से पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में शुरू होने वाली इस सीरीज के लिए वर्ल्ड कप 2023 में कप्तानी करने वाले दासुन शनाका को नहीं चुना गया है।

टीम मैनेजमेंट ने पूर्व कप्तान दासुन शनाका को वनडे टीम से बाहर कर दिया है। एशिया कप 2022 में अपनी शानदार जीत के दौरान ऑलराउंडर दासुन शनाका श्रीलंका का पोस्टर ब्वॉय थे, लेकिन हाल के दिनों में उनकी फॉर्म में गिरावट आई और ऐसे में चयन समिति को अन्य विकल्पों पर विचार करने के लिए मजबूर होना पड़ा। शनाका जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज में खेले थे, लेकिन अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। यहां तक कि वर्ल्ड कप में भी उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं था। ऐसे में टीम मैनेजमेंट और चयनकर्ताओं ने घरेलू सीरीज के लिए उनको टीम से ड्रॉप कर दिया है।

वनडे विश्व कप में अफगानिस्तान की टीम एक समय पर सेमीफाइनल के लिए क्वॉलिफाई करने के करीब थे, लेकिन दुर्भाग्य से ऐसा नहीं हो सका। कई मैच करीबी अंतर से टीम ने हारे और फिर भारत में टी20 सीरीज में भी अफगानिस्तान ने मात झेली और इसके बाद श्रीलंका में एकमात्र टेस्ट मैच भी गंवाया। वहीं, श्रीलंका के लिए वनडे वर्ल्ड कप के बाद कुछ अच्छे नतीजे कुसल मेंडिस की कप्तानी में आए हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच वनडे सीरीज रोमांचक होगी।

अफगानिस्तान सीरीज के लिए श्रीलंका की टीम
कुसल मेंडिस (कप्तान), चरित असलंका, पथुम निसांका, अविष्का फर्नांडो, सदीरा समरविक्रमा, जेनिथ लियानगे, वानिंदु हसरंगा, महेश थीक्षणा, दुष्मंथा चमीरा, दिलशान मदुशंका, प्रमोद मदुशन, सहान अराचिगे, अकिला धनंजय, दुनिथ वेललेज, चमिका करुणारत्ने और शेवोन डैनियल