Home मनोरंजन ‘गदर-3’ में मेकर्स नहीं लेंगे ज्यादा लंबा लीप

‘गदर-3’ में मेकर्स नहीं लेंगे ज्यादा लंबा लीप

1

मुंबई

साल 2023 में रिलीज हुई सनी देओल स्टारर ‘गदर-2’ ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई की थी। यह फिल्म वर्ल्डवाइड 691 करोड़ रुपए का कलेक्शन करके सनी देओल के करियर की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी। फिल्म को मिली इस सफलता को देखते हुए मेकर्स ने इसका थर्ड पार्ट बनाने का फैसला किया है।

एक रिपोर्ट की मानें तो ‘गदर-3’ की कहानी 1999 में हुए इंडिया-पाकिस्तान के वॉर पर बेस्ड होगी। एक सूत्र ने बॉलीवुड हंगामा को जानकारी देते हुए कहा, 2001 में रिलीज हुई ‘गदर: एक प्रेम कथा’ की कहानी 1947 से 1954 के दौर में सेट थी। इसके बाद रिलीज हुई ‘गदर-2’ की कहानी 1971 के दौर की थी। अब इसके थर्ड पार्ट में मेकर्स दो दशक और आगे जा सकते हैं। फिल्म की कहानी इंडिया और पाकिस्तान के बीच 1999 में हुए करगिल वॉर पर बेस्ड हो सकती है। सोर्स ने आगे बताया, हालांकि, गदर-3 की कहानी वहीं से शुरू होगी जहां गदर-2 की कहानी खत्म हुई थी। ऐसे में यह कन्फर्म कह पाना मुश्किल है कि इसका थर्ड पार्ट किस साल में सेट होगा। वहीं मेकर्स जानते हैं कि अगर वो 1999 का दौर दिखाएंगे तो तारा के किरदार को यंग दिखाना काफी मुश्किल होगा। ऐसे में गदर-3 1980 के दशक में भी सेट हो सकती है।

सूत्र ने यह भी कहा कि फिल्म के तीसरे पार्ट में तारा और सकीना के अलावा उनके बेटे जीते का भी अहम रोल होगा। टीम के पास थर्ड पार्ट के लिए 4 आइडियाज तैयार हैं पर मेकर्स अभी इसे लेकर किसी भी तरह की जल्दबाजी नहीं करना चाहते। अपने पिछले दोनों पार्ट की तरह दर्शकों को इस फिल्म के थर्ड पार्ट से भी हाई इमोशंस, म्यूजिक, एक्शन और पैट्रियोटिज्म की उम्मीद है। यह फिल्म 2025 तक फ्लोर पर जा सकती है। वर्कफ्रंट पर सनी के पास बैक टू बैक कई फिल्में हैं। वे ‘लाहौर 1947’ पर काम कर रहे हैं। इसके अलावा उनके पास ‘बॉर्डर 2’, ‘रामायण’ और ‘अपने-2’ जैसी फिल्में भी हैं।