Home मध्यप्रदेश ग्रीष्म ऋतु में सभी बसाहटों में शुद्ध पेयजल की आपूर्ति के लिए...

ग्रीष्म ऋतु में सभी बसाहटों में शुद्ध पेयजल की आपूर्ति के लिए पूर्व में ही सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करें : पीएचई मंत्री श्रीमती उइके

5

भोपाल

लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री श्रीमती संपतिया उइके ने सीधी जिले में जल जीवन मिशन अंतर्गत प्रगतिरत कार्यों की विस्तृत समीक्षा की गई। समूह नल जल योजनाओं में अपेक्षित प्रगति नहीं होने पर अप्रसन्नता व्यक्त करते हुए मंत्री श्रीमती उइके ने निर्देश दिए कि हर घर तक नल से शुद्ध पेयजल की उपलब्धता सुनिश्चित करना शासन की प्राथमिकता है। इसमें किसी भी प्रकार की उदासीनता या लापरवाही स्वीकार नहीं की जाएगी।

मंत्री श्रीमती उइके ने कहा कि जल जीवन मिशन अंतर्गत स्वीकृत सभी कार्यों में प्रगति लाएं। सभी कार्य उच्च गुणवत्ता के साथ निर्धारित समय सीमा में पूर्ण करायें। उन्होने कहा कि जल जीवन मिशन के माध्यम से सभी घरों तक नल से शुद्ध पेयजल की आपूर्ति सुनिश्चित करनी है। कोई भी बसाहट या मजरा-टोला योजना के लाभ से वंचित नहीं रहे। इसके संबंध में स्थानीय जनप्रतिनिधियों से चर्चा कर यह सुनिश्चित करें कि डीपीआर में सभी बसाहटें शामिल हों ।

मंत्री श्रीमती उइके ने ग्रीष्म ऋतु में सभी बसाहटों में शुद्ध पेयजल की आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ग्रीष्म ऋतु को दृष्टिगत रखते हुए जिले में पेयजल आपूर्ति की स्थिति का आंकलन कर लें तथा किसी भी बसाहट को समस्या नहीं हो इसकी कार्य योजना तैयार कर लें। मंत्री श्रीमती उइके ने मझौली ग्रामीण समूह जल प्रदाय योजना के बनास नदी में निर्मित फिल्टर प्लांट का निरीक्षण भी किया। पंचायत एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री श्रीमती राधा सिंह भी उपस्थित थीं।