Home खेल Indian team के लिए झटका, तीसरे टेस्ट बाहर हो सकते हैं जसप्रीत...

Indian team के लिए झटका, तीसरे टेस्ट बाहर हो सकते हैं जसप्रीत बुमराह, जानें क्‍यों

4

नईदिल्ली

टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट चौथे दिन ही जीतकर 5 मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली है. भारत कीजीत में यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल और जसप्रीत बुमराह तिकड़ी ने निर्णायक भूमिका निभाई. यशस्वी ने दोहरा शतक और गिल ने शतक लगाया. वहीं दोनों पारियों में यॉर्कर किंग बुमराह ने शानदार गेंदबाजी की. तेज गेंदबाज ने पहली पारी में 6 और दूसरी पारी में 3 समेत कुल 9 विकेट लिए. लेकिन जीत के कुछ मिनट बाद ही टीम इंडिया के फैंस को झटका देने वाली खबर खबर है. क्या मामला आइये आपको बताते है …

IND vs ENG तीसरे मैच से बाहर हुआ ये मैच विनर खिलाड़ी!

मालूम हो भारत बनाम इंग्लैंड (IND vs ENG)दूसरे टेस्ट मैच में तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को रेस्ट दिया गया था. इस वजह से वह दूसरा टेस्ट मैच नहीं खेले थे. लेकिन उनकी वापसी तीसरे टेस्ट मैच में बताई जा रही है, जो 15 से 19 फरवरी तक राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है. एक तरफ जहां सिराज मैदान पर वापसी करेंगे तो दूसरी तरफ जसप्रीत बुमराह तीसरे मैच से बाहर रह सकते है. ऐसी चर्चा है कि तीसरे टेस्ट मैच में बुमराह नहीं खेलेंगे. उनको राजकोट टेस्ट से आराम दिया जाएगा.

जसप्रीत बुमराह को फिटनेस पर जोखिम लेना चाहता टीम मैनेजमेंट

हालांकि, भारत बनाम इंग्लैंड(IND vs ENG) तीसरे मैच में जसप्रीत बुमराह को आराम देने के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है. लेकिन अगर क्रिकबज की रिपोर्ट माने तो बुमराह ने लगातार 2 मैच खेले हैं. और अभी 3 मैच बचे हैं. आशंका है कि लगातार इतना खेलने से तेज गेंदबाज की फिटनेस पर असर पड़ेगा. इसलिए टीम मॅनॅग्मेंट कोई जोखिम नहीं होने के कारण यॉर्कर किंग को आराम दिया जा सकता है. हालाकि अगर बुमराह को आराम मिलता है तो क्रिकेट फैंस की नजर इस बात पर भी होगी कि प्लेइंग इलेवन में किसे मौका मिलेगा

मोहम्मद सिराज अगले टेस्ट में मुख्य तेज गेंदबाज

अधिक संभावना है कि अगर मोहम्मद सिराज(IND vs ENG) तीसरे मैच में वापसी करते है तो बुमराह की गैरमौजूदगी में सिराज अगले टेस्ट में टीम इंडिया के मुख्य तेज गेंदबाज रह सकते हैं. ऐसा इसलिए क्योकि मोहम्मद शमी इस सीरीज से पूरी तरह बाहर हैं.

अगले टेस्ट में दिया जा सकता है आराम
फिलहाल सीरीज 1-1 से बराबरी पर है और अगला मुकाबला राजकोट में खेला जाना है. क्रिकेट वेबसाइट के मुताबिक, भारतीय पेसर को राजकोट में होने वाले अगले टेस्ट में आराम दिया जा सकता है. सीरीज 5 मैचों की है और बुमराह की फिटनेस को देखते हुए टीम मैनेजमेंट कोई रिस्क नहीं लेना चाहती है. चोट की वजह से उनका अंतर्राष्ट्रीय करियर पिछले दो सालों में बुरी तरह से प्रभावित रहा है. अब देखना है कि अब तक मुकेश कुमार प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं और उन्हें राजकोट में मौका मिलता है या नहीं.

2 टेस्ट में काफी बॉलिंग की है
बुमराह ने इस मैच की दोनों पारियों में बाकी गेंदबाजों की तुलना में ज्यादा बॉलिंग की है. दूसरे टेस्ट में उन्होंने करीब 33 ओवरों की गेंदबाजी की थी. उन्होंने विशाखापट्टनम में स्पिन गेंदबाजों से भी ज्यादा ओवर डाले हैं. रविचंद्रन अश्विन ने मैच में 30 ओवर, कुलदीप यादव ने 32 ओवर और अक्षर पटेल ने 18 ओवर ही डाले. मुकेश कुमार से सिर्फ 12 ओवर ही कप्तान रोहित शर्मा ने डलवाए. बुमराह ने पहले टेस्ट में भी करीब 25 ओवरों की गेंदबाजी की थी.