Home खेल भारत ‘ए’ ने इंग्लैंड लायंस को 134 रन से हराकर श्रृंखला 2-0...

भारत ‘ए’ ने इंग्लैंड लायंस को 134 रन से हराकर श्रृंखला 2-0 से जीती

2

अहमदाबाद.
भारत 'ए' ने अपने स्पिनरों के दमदार प्रदर्शन से रविवार को यहां तीसरे और अंतिम अनौपचारिक टेस्ट के चौथे दिन इंग्लैंड लायंस पर 134 रन की शानदार जीत दर्ज की। इंग्लैंड लायंस की टीम 403 रन के असंभव लक्ष्य का पीछा करते हुए दूसरी पारी में 268 रन पर सिमट गयी जिससे भारत 'ए' ने तीन मैच की श्रृंखला 2-0 से अपने नाम की।

मुंबई के बायें हाथ के स्पिनर शम्स मुलानी (60 रन देकर पांच विकेट) और मध्य प्रदेश के ऑफ स्पिनर सारांश जैन (50 रन देकर तीन विकेट) ने मिलकर आठ विकेट चटकाये जिससे सुबह दो विकेट पर 83 रन से खेल शुरू करने वाली इंग्लैंड की दूसरी पारी सिमट गयी। इंग्लैंड लायंस के सलामी बल्लेबाज एलेक्स लीस ने 41 रन से शुरूआत करते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया और वह अच्छी लय में दिख रहे थे। लेकिन मुलानी की गेंद पर पगबाधा आउट हो गये और उनकी 55 रन की पारी समाप्त हुई।

तब इंग्लैंड का स्कोर चार विकेट पर 120 रन था। लेकिन टीम ने 20 रन के अंदर तीन और विकेट गंवा दिये जिससे उसका स्कोर सात विकेट पर 140 रन हो गया। मुलानी ने इंग्लैंड लायंस के कप्तान जोश बोहानन (18) और डैन मूस्ले (05) का विकेट हासल किया। इंग्लैंड लायंस की टीम चुनौती दिये बिना आउट होने वाली नहीं थी।

विकेटकीपर बल्लेबाज ओली रॉबिन्सन (80 रन) और जेम्स कोल्स (31 रन)ने आठवें विकेट के लिए 104 रन की साझेदारी निभाकर टीम को आसानी से 200 रन के पार कराया। मुलानी ने कोल्स को पगबाधा की अपील पर आउट कर इस भागीदारी का अंत किया। जैन ने फिर रॉबिन्सन को पवेलियन भेजा और इंग्लैंड लायंस की पारी खत्म होते ही मैच जल्दी समाप्त हो गया।