Home खेल सौरव गांगुली ने टर्न लेती पिचों के बजाय अच्छी पिचें तैयार करने...

सौरव गांगुली ने टर्न लेती पिचों के बजाय अच्छी पिचें तैयार करने की वकालत की

3

नई दिल्ली
पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन दोपहर के सत्र में जसप्रीत बुमराह के शानदार स्पैल को देखकर टर्न लेती पिचों के बजाय अच्छी पिचें तैयार करने की वकालत की। बुमराह ने यार्कर गेंद पर ओली पोप को आउट किया। इसके बाद गांगुली ने अपने 'एक्स' अकाउंट पर लिखा, ''जब मैं बुमराह, शमी, सिराज और मुकेश को गेंदबाजी करते देखता हूं तो मुझे हैरानी होती है कि हमें भारत में टर्निंग पिच तैयार करने की क्या जरूरत है। प्रत्येक मैच के साथ मेरा अच्छे विकेट पर खेलने को लेकर विश्वास मजबूत होता जा रहा है।''

उन्होंने लिखा, ''उन्हें अश्विन, जडेजा, कुलदीप और अक्षर के सहयोग से किसी भी पिच पर 20 विकेट मिल जाएंगे।'' बीसीसीआई के पूर्व प्रमुख ने पिछले साल के शुरू में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की घरेलू श्रृंखला में भी इसी तरह के विचार व्यक्त किए थे, विशेषकर इंदौर की पिच को आईसीसी से खराब रेटिंग मिलने के बाद।

जसप्रीत बुमराह ने स्पिनरों की मददगार पिच में तेज गेंदबाजी का शानदार नमूना पेश करते हुए छह विकेट झटके जिससे पांच मैचों की श्रृंखला के दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन भारत के 396 रन के जवाब में इंग्लैंड की पहली पारी 55.5 ओवर में 253 रन सिमट गई। पहली पारी के बाद भारत के पास 143 रन की बढ़त है। बुमराह को वामहस्त स्पिनर कुलदीप यादव का अच्छा साथ मिला, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में वापसी करते हुए तीन विकेट लिये।