Home खेल आईएसएल की एक्शन में वापसी, नॉर्थईस्ट के खिलाफ नई शुरुआत करना चाहेगा...

आईएसएल की एक्शन में वापसी, नॉर्थईस्ट के खिलाफ नई शुरुआत करना चाहेगा जमशेदपुर

7

जमशेदपुर
इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2023-24 की एक्शन में आज से वापसी हो रही है। जमशेदपुर एफसी अपने घरेलू मैदान जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में बुधवार रात नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी की मेजबानी करेगी। दोनों क्लब अब तक 12 मैच में दो-दो जीत के साथ आगे बढ़ रहे हैं। हालांकि, हाईलैंडर्स और उनके खेल ने काफी वाहवाही लूटी हैं क्योंकि वे 2022-23 में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद इस सीजन में काफी अच्छा कर रहे हैं।

नए स्पेनिश हेड कोच जुआन पेड्रो बेनाली की देखरेख में, नॉर्थईस्ट यूनाइटेड ने एक नया अध्याय शुरू किया है, जिसने अक्सर प्रेरणादायक प्रदर्शन किया है और लीग में अपने आधे मैच (6) ड्रा कराने में कामयाब रही है। इससे प्रसन्न होकर क्लब ने बेनाली के अनुबंध को 2024-25 तक विस्तार दिया। इसका मतलब है कि वह एक और आईएसएल सीजन टीम के साथ रहेंगे। इससे स्पेनिश कोच को अपनी टीम पर काम करने, अपने प्रोफाइल के अनुरूप खिलाड़ियों को लाने और एक ऐसी इकाई तैयार करने के लिए अधिक गुंजाइश और समय मिलेगा।

रेड माइनर्स के लिए यह मैच उस अच्छी छोटी सी लय को आगे बढ़ाने का एक बढ़िया अवसर है जो उन्होंने मुख्य कोच स्कॉट कूपर की जगह खालिद जमील के जुड़ने से मिली है। जमशेदपुर आईएसएल अंक तालिका में 10वें स्थान पर है। जमील ने यह सुनिश्चित किया कि चैम्पियन ईस्ट बंगाल एफसी से सेमीफाइनल में 0-2 से हारने से पहले रेड माइनर्स कलिंगा सुपर कप में अच्छे प्रदर्शन के साथ बेहतर स्थान पर रहें।

जमशेदपुर एफसी के हेड कोच खालिद जमील ने प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "मैं सुपर कप के लिए सारा श्रेय लड़कों को देता हूं। उन्होंने बहुत अच्छा खेला। विदेशी, सीनियर और जूनियर ने हाल ही में अच्छा तालमेल दिखाया है और हम (आईएसएल में भी) अच्छा प्रदर्शन करने की क्षमता रखते हैं।"

नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी के मुख्य कोच जुआन पेड्रो बेनाली ने कहा, "हम बस उसी लय को बरकरार रखने की कोशिश कर रहे हैं जो हमने सुपर कप में हासिल की थी। हम आईएसएल का इंतजार कर रहे हैं, जो सबसे महत्वपूर्ण है। सुपर कप में जमशेदपुर एफसी से हमारी हार अतीत है और हम केवल भविष्य के बारे में सोचते हैं। यह मैच हमारे पिछले मुकाबलों से अलग होगा।" बता दें कि दोनों टीमों के बीच अब तक 13 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें जमशेदपुर ने 6 और नॉर्थईस्ट यूनाइटेड ने 2 में जीत दर्ज की है, जबकि 5 मैच ड्रा रहे हैं।