Home खेल प्लेन में बैठते ही क्यों बिगड़ गई क्रिकेटर मयंक अग्रवाल की तबीयत?...

प्लेन में बैठते ही क्यों बिगड़ गई क्रिकेटर मयंक अग्रवाल की तबीयत? जांच में हुआ ये खुलासा

7

अगरतला
 भारतीय क्रिकेटर मयंक अग्रवाल ने फ्लाइट में बीमार पड़ने और हॉस्पिटल में एडमिट होने के बाद पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे ओपनर मयंक फिलहाल रणजी ट्रॉफी खेल रहे हैं। कर्नाटक की कप्तानी करते हुए त्रिपुरा के खिलाफ दोनों पारियों में 51 और 17 रन बनाए, इसके बाद टीम के अगले मैच के लिए दिल्ली होते हुए सूरत जाने के लिए इंडिगो की फ्लाइट में चढ़े थे। 32 वर्षीय मयंक ने किसी साजिश का आरोप लगाते हुए पुलिस में एक आधिकारिक शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने पानी समझकर एक पाउच से एक पेय पदार्थ पीया था जो विमान में उनकी सीट पर रखा था। इसे पीने के बाद वे बीमार पड़ गए। माना जाता है कि उनकी हालत अब खतरे से बाहर है।

क्या मयंक के खिलाफ कोई साजिश?
मयंक हालांकि दो फरवरी में सूरत में रेलवे के खिलाफ टीम का अगला रणजी ट्रॉफी मैच नहीं खेलेंगे। 32 साल के मयंक ने भारत के लिए 21 टेस्ट खेले हैं। वह सोमवार को त्रिपुरा के खिलाफ 29 रन से जीत दर्ज करने वाली कर्नाटक की टीम की अगुवाई कर रहे थे। पश्चिम त्रिपुरा के एसपी किरन कुमार ने बताया, ‘मामले की जांच के लिए NCCPS (न्यू कैपिटल कॉम्प्लेक्स पुलिस थाने) में एक शिकायत दर्ज कराई है।’ सीट पर रखा पेय पदार्थ पीते ही अचानक उनके मुंह में जलन होने लगी और वह कुछ बोल भी नहीं पाए और उन्हें आईएलएस अस्पताल लाया गया। उनके मुंह में सूजन और छाले थे। हालांकि, उनकी हालत स्थिर है।'

अचनाक होने लगी उल्टियां
कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ (केएससीए) के एक अधिकारी ने मामले की अधिक जानकारी दिए बिना बताया, ‘वह (मयंक) किसी भी तरह के खतरे में नहीं है। वह फिलहाल अगरतला के एक अस्पताल में निगरानी में हैं और डॉक्टरों से अपडेट मिलने के बाद हम उसे वापस बेंगलुरु ले जाएंगे। उड़ रही अफवाह में कोई सच्चाई नहीं है। वह अब स्थिर हैं, और हम डॉक्टरों और राज्य के अन्य अधिकारियों के संपर्क में हैं।’ उम्मीद है कि निकिन जोस अगले मैच में टीम की कप्तानी संभालेंगे क्योंकि वह नामित उप-कप्तान हैं।

क्या उस ड्रिंक में कुछ मिला था?
त्रिपुरा क्रिकेट संघ के एक अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, ‘टीम विमान में थी और मयंक को बेचैनी महसूस होने लगी और उन्होंने विमान में कई बार उल्टी भी कर दी। वह इसके बाद विमान से उतर गए। केएससीए से एमआर शाहवीर तारापोर ने फोन किया और हमने अपने दो प्रतिनिधियों को तुरंत आईएलएस अस्पताल भेजा। अब इस बारे में कई बातें कही जा रही है कि उन्होंने क्या पिया होगा।’ कई सूत्रों ने कहा कि अग्रवाल ने शायद किसी पारदर्शी तरल पदार्थ को पानी समझ कर पी लिया, जिसके बाद उन्हें बेचैनी महसूस होने लगी।