Home राज्यों से Jaisalmer News: बैंक से पैसा नहीं मिलने पर किसानों में रोष, नारेबाजी...

Jaisalmer News: बैंक से पैसा नहीं मिलने पर किसानों में रोष, नारेबाजी कर एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

8

जैसलमेर.

जैसलमेर के फतेहगढ़ में बैंक से नहीं मिलने पर किसानों ने जमकर प्रदर्शन किया। बता दें कि किसान लंबी दूरी तय कर गांवों से बैंक आते हैं, मगर बैंक 2 हजार रुपये से ज्यादा का भुगतान भी नहीं कर पाता है, जिससे ग्रामीणों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। किसान मोहन सिंह ने बताया कि जब भी फतेहगढ़ स्थित दी सेंट्रल कोऑपरेटिव बैंक की ब्रांच आता है, तो किसानों को उनके ही खातों में जमा पैसे नहीं दिए जा रहे हैं।

केवल 2 हजार तक का ही पेमेंट किया जाता है जो उपभोक्ता के साथ सरासर नाइंसाफी है। फतेहगढ़ एसडीएम विवेक व्यास ने बताया कि ग्रामीणों द्वारा सोमवार को ज्ञापन देने के बाद बैंक की ब्रांच का विजिट कर मैनेजर से बात की गई। साथ ही बैंक के एमडी से भी बात की गई। बैंक में पैसों की कमी की वजह से इस तरह परेशानी आ रही है। अगले हफ्ते तक कोशिश की जाएगी कि ब्रांच में पैसा बढ़ाया जाएगा ताकि किसानों को आगे से अपने खातों से पैसे निकालने में किसी भी तरह की कोई परेशानी पेश नहीं आए।

2 हजार से ज्यादा नहीं मिलता है पैसा
किसान मोहन सिंह ने बताया कि सोमवार सुबह काफी संख्या में किसान अपने खाते से पैसा निकालने जब ब्रांच में आए तो किसानों को 2 हजार से ज्यादा पैसा नहीं मिला। इस पर किसान आक्रोशित हुए और विरोध-प्रदर्शन करते हुए एसडीएम फतेहगढ़ ऑफिस आए। एसडीएम ऑफिस के बाहर किसानों ने नारेबाजी कर एसडीएम को ज्ञापन दिया। ज्ञापन में खाते से पैसा नहीं मिलने पर भूख हड़ताल की चेतावनी दी।