Home खेल UP वॉरियर्ज ने लौरेन बेल की जगह चमारी अटापट्टू को टीम में...

UP वॉरियर्ज ने लौरेन बेल की जगह चमारी अटापट्टू को टीम में शामिल किया

4

नई दिल्ली

 वीमेंस प्रीमियर लीग 2024 के लिए यूपी वॉरियर्ज की टीम में एक बड़ा बदलाव हुआ है. इंग्लैंड की तेज गेंदबाज लॉरेन बेल टूर्नामेंट से बाहर हो गई. उनकी जगह श्रीलंका की चामरी अटापट्टू को शामिल किया गया है. उन्हें पहली बार डब्ल्यूपीएल में मौका मिला है. चामरी को 30 लाख रुपये की बेस प्राइस पर साइन किया गया है. यह नहीं बताया कि बेल टूर्नामेंट से क्यों हटीं. माना जा रहा है कि वह चोट से परेशान हैं. डब्ल्यूपीएल 2024 का आगाज 23 अप्रैल से होना है. यह टूर्नामेंट इस बार दिल्ली और बेंगलुरु में खेला जाएगा.

 चामरी डब्ल्यूपीएल 2024 ऑक्शन का हिस्सा थीं लेकिन उन पर किसी फ्रेंचाइज ने दांव नहीं लगाया था. वह पहले एडिशन में भी अनसॉल्ड रही थीं. चामरी अटापट्टू की गिनती दुनिया की सबसे आक्रामक क्रिकेटर्स में होती है. उनके पास टी20 क्रिकेट का काफी अनुभव है और वह अभी तक 120 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुकी हैं. 33 साल की चामरी इकलौती श्रीलंकन महिला बल्लेबाज हैं जिनके नाम टी20 इंटरनेशनल में शतक है. वह श्रीलंका की कप्तान हैं और उनके नेतृत्व में साल 2023 में श्रीलंका ने इंग्लैंड को उसके घर में टी20 सीरीज में हराया था. चामरी ने तब तीन मैच में 114 रन बनाए थे और पांच विकेट लिए थे.

चामरी बनीं 2023 की बेस्ट वीमेन वनडे क्रिकेटर
 
चामरी को हाल ही में आईसीसी की बेस्ट महिला वनडे खिलाड़ी चुना गया. उन्होंने पिछले साल आठ मैचों में 69.16 की औसत और 125.37 की स्ट्राइक रेट से 415 रन बनाए थे. दो शतक और एक अर्धशतक उन्होंने लगाए थे. इसके दम पर श्रीलंका ने पहली बार न्यूजीलैंड से वनडे सीरीज जीती थी. वहीं बांग्लादेश को भी मात दी थी.

 
WBBL में चामरी ने मचाया था तूफान

चामरी ने पिछले साल ऑस्ट्रेलिया की वीमेंस बिग बैश लीग में भी कमाल किया था. तब उन्होंने 14 पारियों में 42.46 की औसत से 552 रन बनाए थे. वह सर्वाधिक रन बनाने वाली बल्लेबाजों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर थी. पहले नंबर पर रहने वाली बेथ मूनी से वह केवल पांच रन पीछे थी. मूनी ने एक पारी ज्यादा खेली थी. इसके अलावा उनके नाम नौ विकेट भी रहे थे.

 यूपी वॉरियर्ज की कप्तानी एलिस हीली के पास है. पिछले सीजन में यह टीम तीसरे नंबर पर रही थी. उसने आठ मैचों में चार जीते थे.
 
यूपी वॉरियर्ज वीमेंस प्रीमियर लीग 2024 स्क्वॉड

एलिसा हीली (कप्तान), किरन नवगिरे, डानी वायट, चामरी अटापट्टू, पार्श्वी चोपड़ा, ताहलिया मैक्ग्रा, ग्रेस हैरिस, दीप्ति शर्मा, श्वेता सहरावत, अंजलि सरवणी, सॉफी एक्लेस्टन, राजेश्वरी गायकवाड,पूनम खेमनार, गौहर सुल्ताना, वृंदा दिनेश, लक्ष्मी यादव, साइमा ठाकोर, एस यशश्री.