Home खेल पहले टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग XI का ऐलान, लिए गए...

पहले टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग XI का ऐलान, लिए गए चौंकाने वाले फैसले

4

हैदराबाद

भारत के खिलाफ पहले टेस्ट (IND vs ENG) के लिए इंग्लैंड ने प्लेइंग इलेवन (England Playing XI vs India) का ऐलान कर दिया है. बता दें कि हैराबाद में भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला जाने वाला है. पहले टेस्ट के लिए चुनी गई इलेवन में टॉम हार्टले अपना डेब्यू टेस्ट मैच खेलेंगे. वहीं, भारत से टक्कर लेने के लिए इंग्लैंड ने 4 स्पिनरों को इलेवन में जगह दी है. सबसे हैरानी वाली बात है कि इलेवन में केवल एक तेज गेंदबाज मार्क वुड को शामिल किया गया है. वहीं, जेम्स एंडरसन को भी इलेवन में शामिल नहीं किया गया है. फैन्स भी इंग्लैंड की इलेनन को देखकर हैरान हैं. दरअसल, इंग्लैंड ने भी भारत के खिलाफ स्पिनर के जरिए चाल चलने की कोशिश की है.

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन में ओली पोप, बेन फॉक्स, रेहान अहमद और जैक लीच को भी शामिल किया गया है जो ओवल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज के आखिरी टेस्ट में शामिल नहीं नहीं थे.

इंग्लैंड प्लेइंग XI

जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फॉक्स, रेहान अहमद, टॉम हार्टले, मार्क वुड, जैक लीच

बता दें कि सीरीज का पहला टेस्ट मैच हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैदान पर टीम इंडिया का रिकॉर्ड शानदार रहा है. अभी तक भारतीय टीम इस मैदान पर कोई टेस्ट मैच नहीं हारी है. इस मैदान पर अबतक कुल 5 मैच खेले गए हैं जिसमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम 2 मैच और बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम को भी 2 मैच में जीत मिली है.

एक मैच ड्रा रहा है. इस मैदान पर रविचंद्रन अश्विन (Ashwin)  ने 8 पारियों में कुल 27 विकेट लेने में सफल रहे हैं. जडेजा ने यहां 15 विकेट लिए हैं. यानी हैदराबाद की पिच पर स्पिनर्स अपना जलवा बिखरने में सफल रहते हैं. इसी सोच के साथ इंग्लैंड ने इलेवन में 4 स्पिनरों को जगह दी है.