Home खेल सामने आई IPL की तारीख! इस दिन शुरू हो सकता है टूर्नामेंट

सामने आई IPL की तारीख! इस दिन शुरू हो सकता है टूर्नामेंट

1

मुंबई

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आगामी सीजन को लेकर बड़ी अपडेट सामने आ रही है. क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक आईपीएल 2024 की शुरुआत 22 मार्च से हो सकती है और फाइनल मुकाबला 26 मई को खेला जाएगा. यानी आईपीएल महिला प्रीमियर लीग (WPL) के समापन के ठीक पांच दिन बाद शुरू हो सकता है.

आपको बता दें कि डब्ल्यूपीएल का दूसरा सीजन 22 फरवरी से 17 मार्च तक होने की पूरी संभावना है. डब्ल्यूपीएल के मुकाबले बेंगलुरु और दिल्ली में आयोजित किए जाएंगे. भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) अपने सभी हितधारकों से इसे लेकर बात कर चुका है. एक-दो दिनों में डब्ल्यूपीएल के शेड्यूल का आधिकारिक रूप से ऐलान हो सकता है.

लोकसभा चुनाव के बीच होगा आईपीएल

आईपीएल का आधिकारिक शेड्यूल लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद जारी होने की संभावना है. बीसीसीआई 22 मार्च से 26 मई के बीच टूर्नामेंट को आयोजित करने पर विचार कर रहा है. हालांकि कार्यक्रम की पुष्टि चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद ही की जा सकती है. लेकिन बीसीसीआई भारत में ही सभी मुकाबले आयोजित करने को लेकर आश्वस्त है.

भारत-इंग्लैंड की होनी है टेस्ट सीरीज

भाारतीय खिलाड़ी फिलहाल इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज की तैयारियों में जुटे हुए हैं. भारत-इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज 25 जनवरी से शुरू हो रही है. टेस्ट सीरीज के शुरुआती दो मैचों के लिए भारतीय टीम का ऐलान पहले ही किया जा चुका है. टीम की कप्तानी रोहित शर्मा करेंगे. भारतीय टीम में पहली बार विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल को भी शामिल किया गया है. तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और विकेटकीपर ईशान किशन टीम का पार्ट नहीं हैं.

शुरुआती दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), आवेश खान.

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड का स्क्वॉड: बेन स्टोक्स (कप्तान), रेहान अहमद, जेम्स एंडरसन, गस एटकिंसन, जॉनी बेयरस्टो, शोएब बशीर, जैक क्राउली, बेन डकेट, बेन फोक्स,डैन लॉरेंस, टॉम हार्टली, जैक लीच, ओली पोप, ओली रोबिंसन, जो रूट और मार्क वुड.

भारत Vs इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का शेड्यूल
1st टेस्ट: 25-29 जनवरी, हैदराबाद
2nd टेस्ट: 2-6 फरवरी, विशाखापट्टनम
3rd टेस्ट: 15-19 फरवरी, राजकोट
4th टेस्ट: 23-27 फरवरी, रांची
5th टेस्ट: 7-11 मार्च, धर्मशाला