Home राज्यों से कांग्रेस के पूर्व MLA राम मंदिर समारोह में होंगे शामिल, मेघवाल समाज...

कांग्रेस के पूर्व MLA राम मंदिर समारोह में होंगे शामिल, मेघवाल समाज के अध्यक्ष के नाते मिला न्योता

5

जैसलमेर.

जैसलमेर से कांग्रेस के पूर्व विधायक रूपाराम धनदेव शनिवार को अयोध्या के लिए रवाना हुए। वे 22 जनवरी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शरीक होने के लिए अयोध्या जा रहे हैं। कांग्रेस ने इस कार्यक्रम को भाजपा का राजनीतिक कार्यक्रम बताकर इसमें शामिल होने से इनकार कर दिया है, लेकिन कांग्रेस के कई नेता फिर भी इसमें शामिल हो रहे हैं। 

पार्टी लाइन से अलग हटकर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने को लेकर रूपाराम धनदेव ने कहा कि वे मेघवाल समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं, उनका समाज किसी पार्टी का नहीं है। उन्हें कांग्रेस नेता नहीं, समाज के अध्यक्ष के तौर पर न्योता दिया गया है। इसलिए वे कार्यक्रम में शामिल होंगे और भगवान श्रीराम के दर्शन करेंगे। राम मंदिर  प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए देश भर के 2 हजार से ज्यादा लोगों को न्योता भेजा गया है। जिसमें राजस्थान के 150 लोग शामिल हैं।  वहीं,  जैसलमेर जिले के संत महात्माओं के अलावा कांग्रेस के पूर्व विधायक रूपाराम धनदेव ही एक मात्र ऐसे व्यक्ति हैं जिन्हें इस भव्य कार्यक्रम में शामिल होने के लिए न्योता मिला है। रूपाराम समारोह में शामिल होने के लिए रवाना  हो गए हैं। उन्होने बताया कि वे 21 जनवरी को लखनऊ जाएंगे, जहां उनके ठहरने और गाड़ी आदि की व्यवस्था की गई है। लखनऊ से वे अयोध्या जाएंगे। गाड़ी पार्किंग आदि के लिए उन्हें अलग से क्यूआर कोड दि भेजे गए हैं। साथ ही उन्हें अलग से एक कोड नंबर भी दिया गया है, जिसके आधार पर उनके ठहरने आदि की व्यवस्था की गई है।

अयोध्या जाकर सबके लिए प्रार्थना करूंगा
रूपाराम का कहना है कि वे अयोध्या में रामलला के दर्शन कर  देश और प्रदेशवासियों के साथ जैसलमेर के निवासियों के लिए भी प्रार्थना करेंगे। इस समारोह में शामिल होने के लिए मिले न्योता से वे खुद को काफी गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं।

कौन है रूपाराम धनदेव?
रूपाराम धनदेव कांग्रेसी नेता हैं। वे जैसलमेर के चेलक गांव के निवासी हैं। धनदेव जलदाय विभाग के चीफ के पद से वीआरएस लेकर कांग्रेस पार्टी से जुड़े और 2013 में का चुनाव लड़ा। हालांकि, अपना पहला चुनाव वे हार गए। साल 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव जीतकर धनदेव एमएलए बने। हालांकि, 2023 में उन्हें एक बार फिर हार का सामना करना पड़ा।