Home देश उड़ान के दौरान एक विमान के स्टारबोर्ड से पक्षी के टकरा जाने...

उड़ान के दौरान एक विमान के स्टारबोर्ड से पक्षी के टकरा जाने से इंजन में आग लग गई, सवार थे 122 यात्री, मच गई अफरा-तफरी

4

नई दिल्ली
उड़ान के दौरान एक विमान के स्टारबोर्ड से पक्षी के टकरा जाने से इंजन में आग लग गई। टीवे एयर की यह फ्लाइट बोइंग 737-800, 122 यात्रियों को ले जा रही थी। इंजन में आग लगने के बाद यात्रियों को भयावह स्थिति का सामना करना पड़ा। गनीमत है कि सभी यात्री सुरक्षित हैं। फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई और यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया। वियोन की रिपोर्ट की मानें यह घटना तब घटी जब प्लेन रात करीब साढ़े नौ बजे दक्षिण कोरिया के इंचियोन हवाईअड्डे पर उतरने वाला था।

कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग
स्थानीय आउटलेट टीबीएस न्यूज डिग के अनुसार, एक पक्षी उड़ने के दौरान फ्लाइट के स्टारबोर्ड इंजन से टकरा गया, जिससे इंजन में आग लग गई। चिंताजनक दृश्य तब सामने आया जब इंजन से आग की लपटें निकलने लगीं। प्लेन में रफ्तार होने की वजह से इंजन की आग लगभग विमान के पिछले हिस्से तक पहुंच गईं। पायलट ने यात्रियों और क्रू मेंबर्स की सुरक्षा के लिए इंचियोन हवाईअड्डे पर उतरने के बजाए फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग कराई।

मच गई थी अफरा-तफरी
विमान में आग लगने के बाद अफरा-तफरी मच गई। फ्लाइट में सवार यात्रियों ने इस घटना का मंजर बताया है। एक यात्री ने टीबीएस न्यूज डिग से बात करते कहा, "मेरे हाथ कांप रहे थे और मेरा परिवार एक शब्द भी नहीं बोल पा रहा था। मैं सचमुच डरा हुआ था। मुझे नहीं लगता कि मैं कभी भी फिर से उड़ान भर पाऊंगा।"

कैमरे में कैद हुआ भयावह मंजर
जिस वक्त प्लेन में आग लगी उस वक्त का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। प्लेन में मौजूद यात्रियों ने भी फ्लाइट के लैंडिंग के दौरान का वीडियो अपने कैमरे में कैद किया। जिस वक्त प्लेन लैंड कर रहा था उस वक्त आग की लपटें निकलती हुई दिखाई दीं।