Home मनोरंजन 43 की उम्र में लगती हैं नवयौवना श्वेता तिवारी, सुबह से शाम...

43 की उम्र में लगती हैं नवयौवना श्वेता तिवारी, सुबह से शाम तक खाती है यें चीजें

4

मुंबई

श्वेता तिवारी टीवी इंडस्ट्री की फेमस एक्ट्रेसेस में से एक हैं। एक्ट्रेस को उनकी एक्टिंग और खूबसूरती के लिए जाना जाता है। 43 साल की उम्र में भी उनकी बेदाग खूबसूरती यंग एक्ट्रेसेस को मात देती है। उन्हें देख कर उनकी उम्र का अंदाजा लगा पाना मुश्किल है। उनकी ग्लोइंग और यंग स्किन के पीछे महंगे-महंगे प्रोडक्ट्स नहीं बल्कि घरेलू उपचार हैं। जिसके इस्तेमाल से वे अपनी त्वचा का ध्यान रखती हैं।

आज उनके जन्मदिन के मौके पर जानिए उनके ब्यूटी सीक्रेट्स-

लगाती हैं हल्दी फेस पैक- अपने चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो और निखार के लिए एक्ट्रेस हल्दी फेस पैक का इस्तेमाल करती हैं। इसके लिए एक्ट्रेस दूध में एक चुटकी हल्दी मिलाकर चेहरे पर लगाती हैं और हल्के हाथों से मसाज करती हैं। इससे चेहरा फ्रेश और चमकदार दिखता है।

सीटीएम रूटीन करती हैं फॉलो- प्रदूषण, धूल, मिट्टी और गंदगी के कारण स्किन को कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। ऐसे में एक्ट्रेस सीटीएम रूटीन को रोजाना फॉलो करती हैं। सीटीएम यानी क्लिंजिंग, टोनर और मॉइश्चराइजर। इस रूटीन को वह सुबह और शाम को अपनाती हैं। इससे स्किन को डीप क्लीन करने में मदद मिलती है।

झुर्रियों और निशानों के लिए लगाती हैं ये तेल- उम्र बढ़ने के कारण होने वाली स्किन संबंधी समस्याओं से बचने के लिए श्वेता अपने चेहरे पर कुमकुमादि तेल लगाती हैं। यह तेल झुर्रियों, निशानों को हटाता है और स्किन को टाइट रखता है।

रोजाना एक्सरसाइज– श्वेता के मुताबिक, रोजाना वर्कआउट और योग स्किन और शरीर दोनों को हेल्दी रखता है। दरअसल, वर्कआउट से पसीना आता है, जिससे शरीर के अंदर मौजूद टॉक्सिन बाहर निकल जाते हैं। ऐसे में स्किन ग्लोइंग बनती है।

मुल्तानी मिट्टी– श्वेता अपने चेहरे पर मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल करती हैं। मुल्तानी मिट्टी चेहरे से एक्सट्रा तेल निकालने में मददगार है। इसी के साथ ये चेहरे को ग्लोइंग और क्लीयल बनाती है।

श्वेता की डायट क्या है और खुद को कैसे इतना फिट रखती हैं, यहां जानें…

प्रोटीन वालान नाश्ता
श्वेता तिवारी मनोरंजन इंडस्ट्री की उन एक्ट्रेसस में से हैं जिनके बारे में कहा जाता है कि उन पर उम्र का असर नहीं दिखता। वह 2 बच्चों की मां हैं। बेटी पलक की उम्र 22 साल हो चुकी है। अक्सर पलक की तुलना लोग उनकी मां से करने लगते हैं। श्वेता अपने खानपान का खास ध्यान देती हैं साथ ही एक्सरसाइज रूटीन भी मिस नहीं करतीं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, वह अपने दिन की शुरुआत ब्राउन ब्रेड, चाय और अंडों से करती हैं। इससे उनको पूरे दिन एनर्जी मिलती है।

लंच और डिनर
लंच में श्वेता पराठा-पनीर भुर्जी, सलाद, लो-फैट दही लेती हैं। इसके साथ सलाद जरूर होता है जिसमें  पालक, खीरा और टमाटर वगैरह होते हैं। श्वेता के डिनर में प्रोटीन की मात्रा ज्यादा होती है।

घी, विटामिन सी और पानी
श्वेता ऐसी डायट लेती हैं जिसमें फाइबर की मात्रा ज्यादा हो। साथ ही विटामिन सी वाले फल जरूर खाती हैं। श्वेता तिवारी को घी पसंद है। वह खाने के साथ घी जरूर लेती हैं। वह रोजाना वर्कआउट करती हैं साथ ही पर्याप्त मात्रा में पानी पीती हैं।