Home राज्यों से उत्तर प्रदेश विपक्ष की टेंशन बढ़ा देगी लोक सभा चुनाव के लिए बीजेपी की...

विपक्ष की टेंशन बढ़ा देगी लोक सभा चुनाव के लिए बीजेपी की ऐसी चाक-चौबंद योजना

2

लखनऊ
 उत्तर प्रदेश की सभी 80 लोकसभा सीटें जीतने के लिए बीजेपी ने पूरा जोर लगा दिया है। राम मंदिर की 22 जनवरी को होने वाली प्राण प्रतिष्ठा से पहले भाजपा के दिग्गज नेताओं के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बैठक की और आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी की रणनीतियों पर व्यापक चर्चा की। जानकारी के मुताबिक, मीटिंग में तय किया गया कि चुनाव से पहले बीजेपी कार्यकर्ता गांव-गांव जाकर चौपाल लगाएंगे। इतना ही नहीं, मोदी सरकार की योजना के लाभार्थियों से भी बीजेपी के लोग मिलेंगे।

बैठक में योगी आदित्यनाथ के अलावा बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक, राज्य महासचिव (संगठन) धर्मपाल सिंह शामिल थे। सूत्रों के मुताबिक, मीटिंग में यूपी की सभी 80 सीटों को चार क्लस्टरों में बांटने की योजना तय की गई। हर क्लस्टर में 20 लोकसभा सीटें होंगी और सबके लिए अलग-अलग और समर्पित कार्ययोजना तैयार की जाएगी।

इसके अलावा गांव में रहने वाले लोगों से संपर्क स्थापित करने के लिए "गांव चलो अभियान" चलाया जाएगा। इसके तहत पार्टी के कार्यकर्ता गांवों का दौरा करेंगे। वे वहां पर एक रात के लिए रुकेंगे और चौपाल लगाएंगे। इसके साथ ही 'लाभार्थी संपर्क अभियान' भी आयोजित किया जाएगा, जिसमें मोदी सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों तक बीजेपी कार्यकर्ता पहुंचेंगे और उन्हें पीएम मोदी द्वारा उठाए गए ऐतिहासिक कदमों के बारे में जानकारी देंगे।

पहली बार वोट डालने वाले लोगों से भी बीजेपी संपर्क साधेगी। 24 जनवरी से इसके लिए कार्यक्रम शुरू कराया जाएगा। इसके तहत पार्टी के कार्यकर्ता पहली बार वोट डालने वाले लोगों तक पहुंचेंगे और उनसे संवाद करेंगे। हर विधानसभा क्षेत्र और वहां के कॉलेजों और हॉस्टल्स तक में जाकर युवाओं तक पहुंच बनाने का काम किया जाएगा। बूथ सशक्तीकरण अभियान के तहत पार्टी राज्य के सभी बूथों पर संगठनात्मक ढांचे को मजबूत करने के प्रयास करेगी।