Home शिक्षा युवाओं के लिए अच्छी खबर RPSC ने निकाली बंपर भर्ती, 17 फरवरी...

युवाओं के लिए अच्छी खबर RPSC ने निकाली बंपर भर्ती, 17 फरवरी तक कर सकेंगे ऑनलाइन आवेदन

4

उदयपुर

राजस्थान में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। प्रदेश में नई सरकार बनते ही राजस्थान लोक सेवा आयोग ने युवाओं के लिए नई भर्तियों का पिटारा खोल दिया है। आयोग ने नोटिफिकेशन जारी करते हुए राजस्थान राज्य अभिलेखागार के विभिन्न पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। अभ्यर्थी 18 जनवरी से 17 फरवरी तक ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं।

ऑफलाइन आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे

अधिसूचना के अनुसार बीकानेर में पुरालेखपाल के 3 पद, शोध अधिकारी का 1 पद, सहायक पुरालेखपाल के 2 पद, शोध अध्येता के 1 पद एवं रसायनज्ञ के 1 पद के लिए अभ्यार्थियों पर आवेदन मांगे गए है। इस परीक्षा के लिए शैक्षणिक योग्यता, वर्गवार वर्गीकरण एवं अन्य जानकारी संबंधी विस्तृत सूचना आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध है। आयोग सचिव ने बताया कि उक्त पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन 18 जनवरी से 17 फरवरी 2024 की रात्रि 12 बजे तक किए जा सकेंगे। ऑफलाइन आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे। परीक्षा तिथि व स्थान के संबंध में यथासमय सूचित कर दिया जाएगा।

ऑनलाइन कैसे करें आवेदन
अभ्यर्थियों को आयोग के ऑनलाइन पोर्टल https://rpsc.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध Apply Online लिंक अथवा SSO पोर्टल के सिटीजन ऐप्स में उपलब्ध रिक्रूटमेंट पोर्टल का चयन कर वन टाइम रजिस्ट्रेशन करना होगा। इस दौरान अभ्यर्थी को उसका नाम, पिता का नाम, जन्म तिथि, लिंग, सैकण्डरी/समकक्ष परीक्षा एवं आधार कार्ड/पैन कार्ड/वोटर कार्ड/ड्राइविंग लाइसेंस आईडी में से किसी एक आईडी प्रूफ के विवरणों का इन्द्राज एवं डॉक्यूमेंट अपलोड करना अनिवार्य है. जिन अभ्यर्थियों द्वारा पूर्व में वन टाइम रजिस्ट्रेशन किया जा चुका है, वे अभ्यर्थी SSO पोर्टल के माध्यम से वन टाइम रजिस्ट्रेशन संख्या के आधार पर ऑनलाइन आवेदन करें।