Home छत्तीसगढ़ विधायक राजेश मूणत से महाराष्ट्र मंडल के प्रतिनिधि मंडल ने सौजन्य मुलाकात...

विधायक राजेश मूणत से महाराष्ट्र मंडल के प्रतिनिधि मंडल ने सौजन्य मुलाकात की

4

रायपुर

पूर्व मंत्री व रायपुर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के विधायक राजेश मूणत से महाराष्ट्र मंडल के प्रतिनिधि मंडल ने सौजन्य मुलाकात की। विधानसभा चुनाव में 44 हजार से अधिक मतों से मिली ऐतिहासिक जीत को लेकर उनका फूलों के गुलदस्ते से अभिनंदन किया गया। साथ ही महाराष्ट्र मंडल के प्रतिनिधि मंडल ने सामाजिक संस्थाओं के लिए आयोग गठन के प्रस्ताव पर उनसे भी सहयोग मांगा।

अध्यक्ष अजय काले ने मूणत से कहा कि यदि सामाजिक संस्थाओं के लिए आयोग का गठन होता है, तो सरकार के विभिन्न जागरूकता कार्यक्रम- अभियान समाज की अंतिम पंक्ति के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचेंगे। इसका लाभ वे ले सकेंगे। इसी तरह सोशल मीडिया के माध्यम से समाजों और आमजनों के बीच अफवाहें और भ्रामक खबरें फैलते रहती हैं, जैसे कि हाल ही में ट्रक चालकों की हड़ताल के दौरान अफवाह फैली कि शहरभर के पेट्रोल पंपों में डीजल- पेट्रोल खत्म हो गया है। जबकि स्थिति वैसी नहीं थी। ऐसे समय स्थिति को सामान्य बनाए रखने के लिए आयोग के मार्गदर्शन में सामाजिक संस्थाओं की भूमिका महत्वपूर्ण होगी।

सचिव चेतन दंडवते ने मूणत से कहा कि सामाजिक संस्थाएं कौन- कौन से समाजसेवा के काम कर रहीं हैं। उनके कार्यों का स्तर और कार्यशैली कैसी है, यह भी जानने- समझने का मौका आयोग को मिलेगा। विभिन्न समाजों के कार्यों का अध्ययन करने के बाद आयोग समाजसेवा के दो- तीन कार्य चिन्हित कर प्रदेश भर के समाजों व संस्थाओं को करने के लिए प्रेरित और प्रोत्साहित कर सकता है। इसके प्रदेश स्तर पर व्यापक परिणाम आमजनता को भी दिखाई देंगे। समाज सेवा के ऐसे प्रदेश स्तरीय काम दूसरे प्रदेशों के लिए रोल मॉडल का काम करेंगे और छत्तीसगढ़ की प्रतिष्ठा भी बढ़ाएंगे। इससे नवगठित आयोग की उपयोगिता सिद्ध होगी।

मूणत ने मंडल अध्यक्ष काले व सचिव दंडवते की बातों को ध्यान से सुना। महाराष्ट्र मंडल का प्रस्ताव उन्हें खासा पसंद आया। उन्होंने प्रस्ताव के सहयोग पर हामी भरी और प्रदेश में भाजपा सरकार बनने की सभी को बधाई भी दी। इस मौके पर मेस व भवन प्रभारी दीपक किरवईवाले, उपाध्यक्ष श्याम सुंदर खंगन, संत ज्ञानेश्वर स्कूल के सह प्रभारी परितोष डोनगांवकर, युवा समिति के सचिंद्र देशमुख और सचेतक रविंद्र ठेंगड़ी भी साथ में रहे।