Home खेल सुरेश रैना ने संजू सैमसन को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए...

सुरेश रैना ने संजू सैमसन को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए मुख्य विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में चुना, संजू सैमसन की तारीफ

6

नई दिल्ली
पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना ने विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन की तारीफ की है। सुरेश रैना ने संजू सैमसन को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए मुख्य विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में चुना है। सीएसके के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना का ये भी मानना है कि संजू सैमसन टीम इंडिया के लिए वेस्टइंडीज और यूएसए में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में एक्स फैक्टर हो सकते हैं। संजू सैमसन अफगानिस्तान के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलने के लिए तैयार हैं।

अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले जियोसिनेमा के एक्सपर्ट सुरेश रैना ने संजू सैमसन को टी20 वर्ल्ड कप टीम में मौका मिलने की संभावनाओं पर पूछे गए सवाल में कहा, "संजू ने हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ शानदार शतक लगाया है। वह निश्चित तौर पर एक बेहतरीन कैप्टेंसी मैटेरियल हैं, क्योंकि मैदान पर रहते हुए उनका दिमाग हर समय चलता रहता है।" रैना ने आगे विकेटकीपिंग के अन्य विकल्पों के बारे में बात की।

उन्होंने कहा, "हमारे पास विकेटकीपर बल्लेबाज की भूमिका के लिए कुछ बहुत अच्छे विकल्प हैं- केएल राहुल, जितेश शर्मा, ईशान किशन और ऋषभ पंत जब भी वह फिट होकर वापस आएंगे।" रैना ने आगे सैमसन को लेकर कहा कि वह चाहते हैं कि उनके लिए अफगानिस्तान की सीरीज और आईफीएल अच्छा जाए। इस सीरीज के अलावा टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम का चयन आईपीएल 2024 के प्रदर्शन के आधार पर होना है।
 
इसको लेकर 37 वर्षीय क्रिकेटर ने कहा, "मैं संजू को मध्यक्रम में रखना पसंद करता हूं, क्योंकि उसके पास बहुत सारे शॉट्स हैं। वह तेज गेंदबाजों के खिलाफ लेंथ से पिकअप शॉट खेलते हैं। उम्मीद है कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए चयनकर्ताओं के टीम चुनने से पहले वह आईपीएल में भी अच्छा प्रदर्शन करेंगे। इस बीच अफगानिस्तान के खिलाफ संजू सैमसन के लिए यह अच्छा मौका है और वह विश्व कप में हमारे एक्स फैक्टर हो सकते हैं।"